मध्यप्रदेश

एमपी: धनकुबेर निकला बैंक मैनेजर, दो करोड़ से ज्यादा की निकली सम्पत्ति

Dhar
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के धार (Dhar) में ग्रामीण बैंक का मैनेजर निकला धनकुबेर

Dhar Lokayukta Trap News: आय से अधिक सम्पत्ति की जांच के दौरान इंदौर लोकायुक्त (Indore Lokayukta) की टीम ने मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक (Madhya Pradesh Gramin Bank) के मैनेजर राजाराम शिंदे (Manager Rajaram Shinde) के यहां 2.15 करोड़ की प्रॉपर्टी का पता लगाया है। जानकारी के तहत लोकायुक्त की दो टीमें बैंक मैनेजर के निवास और ऑफिस में सर्चिंग की। टीम ने शिंदे के कुक्षी की गायत्री कॉलोनी स्थित निवास और मनावर की राधारमण कॉलोनी में दस्तावेंज खंगाले, जिससे उनकी सम्पत्ति की जानकारी सामने आई है।

क्लर्क से बने मैनेजर

राजाराम शिंदे ग्रामीण बैंक में क्लर्क पद से नौकरी की शुरूआत किए थे। बाद में सुपरवाइजर और फिर मैनेजर बने। 40 साल के कार्यकाल में अब तक 79 लाख रुपए वेतन मिला है। तकरीबन 10 घंटे चली कार्रवाई में लोकायुक्त के हाथ बैंक मैनेजर की सम्पत्ति सामने आई है उसमें उनका मकान, प्लॉट, खेती सहित वाहनों के बारे में जानकारी जुटाई गई हैं। लोकायुक्त के अधिकारियों ने बताया कि मैनेजर का कुक्षी में 50 लाख का मकान, मनावर में अलग-अलग स्थानों पर चार प्लॉट, चार कार, 3 बाइक समेत बैंक में 15 लाख रुपए जमा मिले। 35 लाख का सोना और 1.25 लाख की चांदी समेत घर में 2.66 लाख रुपए नकद मिले।

अल सुबह पहुची थी टीम

बैंक मैनेजर के परिवार की अल सुबह नींद खुली तो उनके दरवाजे पर लोकायुक्त के अधिकारी मौजूद थें। टीम ने उन्हे जानकारी दी कि वे सम्पत्ति की जांच करने के लिए आए हुए है और उनके पास इसके लिए सर्च वांरट है। यह सुनकर मैनेजर और उसके परिवार के होष उड़ गए। घर में कुछ हेराफेरी कर पाते इसके पहले ही टीम के सदस्य पूरे घर को अपने कब्जे में ले लिए।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story