मध्यप्रदेश

भोपाल में बोलें देवकीनंदन ठाकुर, श्रीराम की तरह श्रीकृष्ण को भी आजाद कराएंगे, भारत को हिन्दू राष्ट्र बनाएंगे

Devkinandan Thakur
x

Devkinandan Thakur

कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि जब वे मथुरा में सिर झुकाते हैं तो उनकी आंखें कई बार दूसरी जगहों पर चली जाती हैं। वह चाहते हैं कि अयोध्या और काशी की तरह मथुरा में भी भव्य मंदिर बने।

लोकप्रिय कथावाचक देवकीनंदन ठाकुर ने घोषणा की है कि वे श्री कृष्ण को मथुरा से मुक्त कराने के लिए आन्दोलन प्रारम्भ कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जैसे अयोध्या में राम को मुक्ति मिली थी वैसे ही मथुरा में श्रीकृष्ण को भी आजादी मिलेगी। उन्होंने एक हिंदू राष्ट्र के निर्माण का भी आह्वान किया।

भोपाल के टीटी नगर दशहरा मैदान में देवकीनंदन ठाकुर के कथा का शनिवार को समापन हो गया। विश्व शांति सेवा समिति द्वारा कथा का आयोजन किया गया था, जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हुए थे। इसके अलावा बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री भी देवकीनंदन ठाकुर से मिलने पहुंचे। उन्होंने मंच पर एक-दूसरे को गले लगाया। इससे पूर्व देवकीनंदन ठाकुर ने भक्तों को कथा का रसपान कराया था।

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि जब वे मथुरा में सिर झुकाते हैं तो उनकी आंखें कई बार दूसरी जगहों पर चली जाती हैं। वह चाहते हैं कि अयोध्या और काशी की तरह मथुरा में भी भव्य मंदिर बने। उनका कहना है कि अगर कोई और उनका साथ नहीं देता है तो भी वह मथुरा में श्रीकृष्ण का मंदिर बनाने का काम करेंगे, चाहे कुछ भी कीमत क्यों न चुकानी पड़े। हम श्रीकृष्ण को वैसे ही आजाद कराया जाएगा, जैसे श्रीराम को कराया गया है।

देवकीनंदन ठाकुर ने कहा कि अगर लोग छोटे-छोटे समूहों में बंटकर कुर्सी और परिवार के लिए लड़ते रहेंगे तो वे कुल मिलाकर कुछ हासिल नहीं कर पाएंगे. उन्होंने कहा कि जिस दिन हम एक समुदाय के रूप में एक साथ आएंगे और अपने लक्ष्यों पर ध्यान केंद्रित करेंगे, उस दिन काशी भी फिर से बनेगी और मथुरा मुक्त होगी।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story