मध्यप्रदेश

लगातार बारिश से दिल्ली पानी-पानी हुई, एमपी के 15 जिलों में बारिश का अलर्ट

MP Weather News
x

MP Weather

दिल्ली में लगातार हो रही बारिश ने आफत पैदा कर दी है. वहीं दो दिनों से जारी बारिश के बीच एमपी के 15 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है.

दिल्ली / भोपाल. सितंबर माह के दूसरे सप्ताह में मौसम ने अपना रुख बदल दिया है। एक ओर जहां दिल्ली पानी-पानी हो गई है, वही एमपी के 15 जिलों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले 24 घंटो में एमपी के कई जिलों में जोरदार बारिश हो सकती है।

मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि बंगाल की खाड़ी में बने निम्न दबाव के कारण एमपी के 15 जिलों में जोरदार बारिश के संकेत मिल रहे है तो वही भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर समेत 11 जिलों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।

तीन दिनों तक बारिश की संभावना

जानकारी के तहत बंगाल की खाड़ी में बने दबाब से यह एक्टिविटी 14 सितंबर तक इसी तरह रहेगी। इस दौरान अधिकांश इलाकों में बारिश और बूंदाबादी होगी। जबकि अनूपपुर, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, सीहोर, झाबुआ, शाजापुर, मंदसौर, नीमच और गुना जिलों में 3 से लेकर 8 इंच तक पानी गिर सकता है।

यहां का भी मौसम बिगड़ेगा

जबलपुर, शहडोल, भोपाल, होशंगाबाद, ग्वालियर व चंबल संभागों और नीमच, मंदसौर, इंदौर, सतना और सागर जिलों में हल्की से मध्यम बारिश और गरज चमक के साथ बिजली गिरने की संभावना है। इसके अलावा अन्य इलाकों में बादल छाने से लेकर बूंदाबांदी हो सकती है।

रीवा में जमकर बरसे मेघराज

बीते 24 घंटों के दौरान प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में पानी गिरा। सबसे ज्यादा बारिश रीवा में 3 इंच दर्ज की गई है। सागर और इंदौर 2 इंच बारिश हुई है। जबकि कई जिलों में एक से डेढ बारिश रिकार्ड की गई है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story