मध्यप्रदेश

एमपी के बालाघाट में मौत का कुआँ, 3 सगे भाई सहित 5 लोगो की एक साथ मौत से मातम

एमपी के बालाघाट में मौत का कुआँ, 3 सगे भाई सहित 5 लोगो की एक साथ मौत से मातम
x
MP Balaghat News: एमपी के बालाघाट जिले में हुई दिल को दहला देने वाली घटना में 5 लोगो की मौत.

MP Balaghat News: एमपी के बालाघाट जिले में एक कुएं ने 5 लोगो को मौत की नींद सुला दी। मृतकों में तीन सगे भाई थें तो दो लोगो उनके पड़ोस के रहने वाले थें। जानकारी के अनुसार यह घटना बालाघाट जिले के बिरसा थाना क्षेत्र के भूतना कुदन गांव की है। सूचना पर पहुंची पुलिस और प्रशासन के लोग इस घटना को लेकर जांच कर रहे है।

सफाई करने उतरा युवक

पुलिस के मुताबिक कुएं की सफाई के दौरान 6 लोग जहरीली गैस की जद में आ गए। इनमें से पांच लोगों की दम घुटने से मौत हो गई, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है। बताया जा रहा है कि रोजगार सहायक पुनीत खुरचंदे का छोटा भाई पुन्नू सुबह भूतना-कुदन गांव में सफाई के लिए कुएं में उतरा था, वह बेहोश होकर कुएं में गिर गया। उसे गिरते देख उसका भाई मन्नू उसे बचाने के लिए नीचे आया, वह भी जहरीली गैस के कारण बेहोश हो गया। परिजनों ने इसकी जानकारी पुनीत को दी तो वह अपने भाइयों को बचाने के लिए कुएं में उतर गया और वह भी कुंए से बाहर नही आया।

मदद के लिए आए पड़ोसी

बताया जाता है कि तीनों भाईयों को बचाने के लिए पड़ोस में रहने वाले पामेश बिलसरे और पलक खुरचंदे तीजू भी कुएं में उतर गए, लेकिन वे भी बेहोश हो गए, अनन-फानन में सभी को नजदीक के अस्पताल ले जाया गया और डॉक्टर ने पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया, जबकि एक की हालत खराब होने के कारण उसे जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

ज्ञात हो कि गर्मी के दिनों में कुएं पानी कम होने की वजह से लोग कई बार सफाई के लिए उसमें उतर जाते है। तो वहीं पानी कम होने से कुएं में जहरीली गैस का रिसाव तथा दम घुटने की वजह से लोग अकाल ही काल के गाल में समा जाते है। ऐसी ही घटना भूतन-कुंदन गांव में होना बताई जा रही है।

Next Story