मध्यप्रदेश

क्रिकेट खेलते-खेलते आ गई मौत: जमकर लगाए चौके-छक्के, बालिंग करते वक्त आ गया हार्टअटैक

क्रिकेट खेलते-खेलते आ गई मौत: जमकर लगाए चौके-छक्के, बालिंग करते वक्त आ गया हार्टअटैक
x
मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में एक खिलाड़ी की मौत उस समय हो गई जब वह क्रिकेट खेल रहा था। अस्पताल पहुंचने पर चिकित्सकों ने युवक को मृत घोषित कर दिया।

इन दिनों युवा वर्ग में हार्टअटैक के कई मामले सामने आ रहें हैं। हाल ही में मध्य प्रदेश के भोपाल में रीवा निवासी युवक की खाना बनाते-बनाते हार्टअटैक से जान चली गई थी। अब खरगोन से भी ऐसा ही मामला सामने आया है। जहां एक 22 वर्षीय युवा खिलाड़ी क्रिकेट खेलते-खेलते मौत की नींद सो गया।

मामला खरगोन जिले के ग्राम काटकूट का बताया जा रहा है। जहां क्रिकेट का एक टूर्नामेंट चल रहा था। इस दौरान मैच खेल रहा 22 वर्षीय इंदल पुत्र राम प्रसाद निवासी बंजारा की तबियत अचानक से खराब हो गई। उसे फौरन काटकूट अस्पताल के बाद बड़वाह अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह हार्ट अटैक बताई जा रही है।

काटकूट में लाइनपुरा क्रिकेट क्लब द्वारा क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन कराया गया था। इसमें नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों की टीमों ने भाग लिया था। इसी टूर्नामेंट में ग्राम बरझर टांडा की टीम भी मैच खेल रही थी। बरझर टांडा की टीम गांव मेडल की टीम के सामने पहली बैटिंग करते हुए 6 ओवर में करीब 70 रन बना डाले। जिसमें खिलाड़ी इंदल ने जमकर चौके-छक्के बरसाए थे। बरझर की टीम की बालिंग के दौरान पांचवा ओवर इंदल फेंक रहे थे इसी दौरान उन्हे सीने में दर्द और घबराहट की शिकायत हुई, वे सीधे पेड़ के पास जाकर बैठ गए। इसके बाद अन्य खिलाड़ी ने बालिंग की।

जीत के बाद बरझर टांडा की टीम जश्न माना रही थी कि इंदल ने अन्य साथी खिलाड़ियो से कहा कि उन्हे घबराहट हो रही है। अस्पताल ले चलो, जैसे ही उन्हे काटकूट अस्पताल ले गए। डाक्टर ने उन्हे बड़वाह अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। लेकिन यहां चिकित्सकों ने इंदल को मृत घोषित कर दिया।

शादीशुदा था इंदल

बताया जा रहा है कि इंदल बचपन से ही क्रिकेट का बड़ा शौकीन था। शारीरिक रूप से फिट भी था। गाँव के अलावा दूसरे शहरों और गांवों में टूर्नामेंट का आयोजन हो तो वह हिस्सा लेता था। दो साल पहले ही इंदल की शादी हुई थी और उसकी एक साल की बच्ची है। इंदल के हार्टअटैक से मौत की खबर से सब स्तब्ध हैं। साथी खिलाड़ियों और परिवार जनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story