मध्यप्रदेश

एमपी: सहायक उप निरीक्षक की कुएं में लटकती मिली लाश, मानसिक तनाव में था ASI

rewa MP News
x

सांकेतिक तस्वीर 

MP Dindori News: पुलिस की नौकरी 24 घंटे की मानी जाती है। कई बार पुलिस अपने कार्य के कारण इतने परेशान हो जाते हैं कि वह बहुत अधिक मानसिक तनाव में आ जाते हैं।

डिंडौरी- पुलिस की नौकरी 24 घंटे की मानी जाती है। कई बार पुलिस अपने कार्य के कारण इतने परेशान हो जाते हैं कि वह बहुत अधिक मानसिक तनाव में आ जाते हैं। इसी परिप्रेक्ष्य में जिले के रक्षित केन्द्र में पदस्थ सहायक पुलिस उप निरीक्षक भूरे सिंह की कुएं में लटकती हुई लाश पाई गई। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस के अधिकारी सहित पुलिसकर्मी मौके पर पहुंच गए। पुलिस द्वारा पंचनामा कार्रवाई पश्चात एएसआई के शव को कुएं से निकाल कर अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की गई।

बताया गया है कि जिले के सिटी कोतवाली अंतर्गत घानाघाट गांव से कुछ दूरी पर स्थित कुएं में एएसआई की लटकती हुई लाश पाए जाने की सूचना ग्रामीणों द्वारा पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जांच की तो पता चला कि रक्षित केन्द्र में पदस्थ एएसआई भूरे द्वारा कुएं में लटककर आत्महत्या की गई है। अब एएसआई ने ऐसा क्यों किया इसका पता तो जांच के बाद ही चल पाएगा।

लेकिन एएसआई द्वारा उठाए गए इस आत्मघाती कदम की घटना ने पुलिस विभाग में कार्यरत कर्मचारियों के मानसिक तनाव को साबित करने के लिए काफी है। गौरतलब है कि एएसआई द्वारा आत्महत्या किए जाने के बाद मौके पर एसपी संजय सिंह सहित अन्य पुलिस अधिकारी पहुंचे थे। मौके पर डॉग स्क्वायड और फोरेसिंक टीम द्वारा जांच कर साक्ष्य जुटाया गया।

क्या कहते हैं परिजन

मृतक एएसआई की पत्नी रश्मि ठाकुर और उनके पुत्र आदर्श ने बताया कि पिछले कुछ समय से जमीनी विवाद के कारण एएसआई परेशान थे। जमीनी विवाद का मामला सुलझ नहीं रहा था। अब इसी बात के कारण एएसआई ने आत्महत्या की है या फिर एएसआई की मौत का कारण है हत्या, इसका पता तो पीएम रिपोर्ट के बाद ही चल पाएगा। पुलिस का इस मामले में कहना है कि मामला संदेहास्पद है। परिजनों ने जमीनी विवाद की बात कही है। जांच और पीएम रिपोर्ट के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story