Rewa_Riyasat/damoh.jpg

दमोह उपचुनाव 2021 / 22 उम्मीदवार किस्मत आजमाने मैदान पर डटे

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
03 Apr 2021

Damoh By-Election 2021 / दमोह। विधानसभा उपचुनाव का रोमांच धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ रहा है। जैसे-जैसे मतदान की तारीख नजदीक आती जा रही है वैसे-वैसे रोमांच भी बढ़ता जा रहा है। विधानसभा उपचुनाव में 11 प्रत्याशियों ने नाम वापस ले लियें हैं। जिसके बाद अब 22 प्रत्याशी किस्मत का दरवाजा खोलने के लिए संघर्ष करेंगे। 

बता दें कि विधानसभा निर्वाचन के लिए नामांकन की प्रक्रिया पूरी हो चुकी है। स्कूटनी के बाद 33 प्रत्याशियों नाम निर्देशन पत्र वैध पाये गये थे। जहां नाम निर्देशन वापस लेने के अंतिम दिवस 11 अभ्यर्थियों ने अपने नाम वापस ले लिये हैं। जिससे मैदान में 22 प्रत्याशी बचे हैं। जिनमें 16 निर्दलीय शामिल हैं। चुनावी परिणाम रोमांचक होने के आसार दिख रहे हैं। रिटर्निंग आफीसर ने जानकारी दी है कि 2 ईवीएम मशीन लगाई जाएगी। 

चुनावी रोमांच के आगे कोरोना फीका

दमोह में उपचुनाव का रोमांच का रंग चढ़ता नजर आ रहा है। चुनावी माहौल के सामने कोरोना संक्रमण फीका नजर आ रहा है। लगातार बढ़ते संक्रमण के बावजूद कहीं कोई खास पाबंदी नहीं देखी जा रही है। प्रत्याशी भी अपने समर्थकों के साथ प्रचार-प्रसार में जुटे हैं। आगे चुनावी जोर और बढ़ेगा जहां पार्टी के बड़े अपने-अपने प्रत्याशी के पक्ष में सभाएं करेंगे और भीड़भाड़ बढ़ेगी। वैसे देखा जा रहा है कि दमोह क्षेत्र में कोरोना की रफ्तार अभी अन्य क्षेत्रों की अपेक्षा धीमी है। वहीं जिला प्रशासन के समक्ष दो तरह की समस्या सामने आ रही है। एक तरफ चुनाव भी कराने हैं तो दूसरी तरफ लोगों को कोरोना के संक्रमण से सुरक्षित भी रखना है। 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER