मध्यप्रदेश

DA in Madhya Pradesh 2023: एमपी के 10 लाख से अधिक अधिकारियो और कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को लेकर आई Latest Update! फटाफट जाने सरकार ने क्या लिए निर्णय

DA in Madhya Pradesh 2023
x

DA in Madhya Pradesh 2023

DA in Madhya Pradesh 2023: राज्य के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत की दर से महंगाई दर दिया जा रहा है।

DA in Madhya Pradesh 2023: मध्य प्रदेश के शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों को महंगाई भत्ते में वृद्धि के लिए अभी इंतजार करना होगा। क्योंकि अभी सरकार ने इसके लिए अनुमति नहीं दी है। हालांकि वित्त विभाग ने प्रस्ताव तैयार कर अनुमति के लिए प्रदेश सरकार के पास भेज दिया है। ज्ञात हो की अभी भी मध्य प्रदेश के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत की दर से महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। जो केंद्रीय कर्मचारियों की अपेक्षा काफी कम है। कर्मचारी इसके लिए माग भी कर रहे हैं।

विभागो से लिया गया प्रस्ताव MP Government Employees Dearness Allowance

सभी विभागों से वित्तीय वर्ष प्रारंभ होने के पहले ही वेतन और भत्ते में वृद्धि के लिए प्रस्ताव ले लिया गया था। लेकिन अभी तक राज्य के कर्मचारियों को 34 प्रतिशत की दर से महंगाई दर किया जा रहा है। जबकि दिए गए प्रस्ताव में 38 प्रतिशत के हिसाब से प्रावधान रखा गया है।

केंद्र दे रहा 38 प्रतिशत Mahngai Bhatta Madhya Pradesh

केंद्र सरकार जुलाई में महंगाई भत्ता मे वृद्धि करते हुए 38 प्रतिशत कर दिया है। कोरोना महामारी के समय अर्थव्यवस्था बिगड़ी हुई थी। लेकिन केंद्र सरकार ने हालात संभालते हुए कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का लाभ दे दिया। लेकिन मध्य प्रदेश राज्य सरकार द्वारा अभी तक कर्मचारियों को इसका लाभ नहीं दे पाई है।

विभागीय अधिकारियों की माने तो उनके द्वारा बताया जा रहा है कि यह नीतिगत निर्णय है जिसे सरकार को लेना है। वित्त विभाग द्वारा प्रस्ताव बनाकर सरकार के पास भेज दिया गया। जिस पर अभी अंतिम निर्णय नहीं हुआ है।

Next Story