2021/05/71-mp-tauktae.jpg

MP में भी Cyclone Tauktae का असर / कई शहरों में बारिश, चल रही हैं तेज हवाएं

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
17 May 2021

MP Weather Report / चक्रवात ‘ताउते’ (Cyclone Tauktae) भारत के कई राज्यों में अपना असर दिखा रहा है. जिसमें मुख्य रूप से चक्रवात ने केरल, महाराष्ट्र एवं गुजरात में तबाही मचा रखी है. वहीं इसका असर MP एवं अन्य राज्यों में भी दिख रहा है. रविवार को मध्य प्रदेश के कई हिस्सों में बारिश हुई और तेज हवाएं चली है. हांलाकि इसकी वजह से लोगों को भीषण गर्मी से राहत भी मिली है. 

मौसम विभाग के अनुसार अरब सागर के तटीय इलाकों में सक्रिय चक्रवाती तूफान ‘ताउते’ के चलते रविवार शाम को मध्य प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में हल्की बारिश हुई. वहीं, तेज हवाएं भी चल रही हैं. 

भोपाल मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक पी के साहा ने बताया कि चक्रवात ‘ताउते’ के प्रभाव से एमपी के भोपाल, होशंगाबाद, रीवा, उज्जैन और जबलपुर संभागों के अलावे अन्य हिस्सों में रविवार शाम को हल्की बारिश हुई है.

सोमवार को भी दिखेगा असर 

उन्होंने कहा कि कुछ स्थानों पर 32 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चली हैं. सोमवार को भी इसका असर MP में देखने को मिलेगा.

उन्होंने बताया की अरब सागर के तटीय इलाकों में ताउते ने भीषण चक्रवाती तूफ़ान का रूप ले लिया है. जिसके चलते मध्य प्रदेश के मौसम में भी नमी देखी जा रही है. इस वजह से प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में बारिश के साथ साथ तेज हवाएं भी चल रही हैं. सोमवार के बाद दो दिन और मौसम ऐसा ही रहने की संभावना है. 

अगले दो दिन क्या रहेगी स्थिति 

साहा के मुताबिक़ अगले दो दिन मध्य प्रदेश के पश्चिमी भागों में कहीं-कहीं पर गरज के साथ बारिश एवं 45 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. जबकि पूर्वी भागों में कहीं-कहीं पर 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चलने की संभावना है.

MP में भी Cyclone Tauktae का असर / कई शहरों में बारिश, चल रही हैं तेज हवाएं

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER