मध्यप्रदेश

Cyclone Biporjoy In MP: मध्यप्रदेश के इन 22 जिलों में तूफानी बादल मचाएंगे तबाही 2023

Cyclone Biporjoy In MP
x

Cyclone Biporjoy In MP

Cyclone Biporjoy In Madhyapradesh: गुजरात राजस्थान में तबाही मचाने आ रहा बिपारजॅाय तूफान का असर मध्य प्रदेश के 22 जिलों में भी दिखाई देगा। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में बताया गया है.

Cyclone Biporjoy In MP: गुजरात राजस्थान में तबाही मचाने आ रहा बिपारजॅाय तूफान का असर मध्य प्रदेश के 22 जिलों में भी दिखाई देगा। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा जारी किए गए अलर्ट में बताया गया है कि मानसून से पहले बिपारजॅाय तूफान (Cyclone Biporjoy Kya Hai) मध्यप्रदेश में जोरदार बारिश कर सकता है। तेज हवाओं के साथ होने वाली इस बारिश से लोगों को अलर्ट किया गया है। वही गुजरात राजस्थान में समुद्री इलाकों के तट पर बसे लोगों को बाहर सुरक्षित स्थान में पहुंचा दिया गया है। कई हजार घर खाली करवाए गए हैं।

तीव्र वेग से चल रहा बिपारजाय तूफान MP me Cyclone Biporjoy kab pahuchega, MP me toofan

बिपारजाय तूफान तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है। मौसम विज्ञान विभाग द्वारा तूफान के असर का आकलन करते हुए बताया है कि करीब 20 फीट ऊंची लहरें उठ रहे हैं। वही 150 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं गुजरात की ओर बढ़ रही है।

एमपी के 22 जिलों में होगी बारिश MP Me Barish kab se hogi, MP me monsoon kab aayega, mp monsoon 2023 Date

मौसम विज्ञान केंद्र भोपाल द्वारा बताया गया है कि मध्य प्रदेश के 22 जिलों में बिपारजाय तूफान का असर दिखाई देगा। बताया गया है कि मध्य प्रदेश के सीहोर, इंदौर, उज्जैन, देवास, भोपाल, विदिशा, नीमच, मंदसौर, अशोकनगर, रतलाम, गुना, आगर मालवा, टीकमगढ़ छतरपुर , शाजापुर , मुरैना, दतिया, राजगढ़, ग्वालियर, शिवपुरी, श्योपुर तथा भिंड का नाम शामिल है। प्रदेश के इन जिलों में आंधी पानी के साथ तेज बारिश हो सकती है।

20 जून तक जोरदार बारिश mp me hogi toofani barish, me me kaha hogi toofani barish

मध्य प्रदेश के ज्यादातर जिलों में 20 जून के बाद मानसून की बारिश शुरू हो जाएगी। लगातार आ रहे बादलों को देखते हुए मौसम विभाग द्वारा बताया गया है की सेटेलाइट से प्राप्त इमेज के आधार पर 15 जून को मानसून की पहली बादलों के टुकड़ी छा जाएगी। 20 जून तक प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में मानसूनी बादल आ जाएंगे।

Next Story