मध्यप्रदेश

एमपी में अभी नहीं टला है बारिश और ओले का संकट, अगले 24 घंटे में फिर बदल सकता है मौसम

MP Weather News
x

mp weather forecast

MP Weather News: मौसम विभाग का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी भी मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में दिखाई दे रहा है। अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है।

MP Weather News Updates In Hindi: इन दिनों मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के साथ ही देश के कई राज्यो में मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विभाग (Weather Department) का कहना है कि पश्चिमी विक्षोभ का असर अभी भी मध्य प्रदेश के ग्वालियर और चंबल संभाग में दिखाई दे रहा है। अगले 24 घंटे में मध्य प्रदेश के कुछ जिलों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। साथ ही तेज हवाओं के चलने की संभावना है।

सक्रिय हो रहा नया विक्षोभ

मौसम विभाग की मानें तो अगले 24 घंटे में एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है। इसका असर आने वाली 25 मार्च तक मध्य प्रदेश के ग्वालियर चंबल संभाग में देखने को मिलेगा। बताया गया है कि रीवा, शहडोल, जबलपुर, ग्वालियर, चंबल तथा सागर संभाग में बादलों का डेरा दिखाई देगा। मौसम में उतार-चढ़ाव का क्रम जारी रहेगा।

यहां हो सकती है बारिश

मध्य प्रदेश मौसम विभाग के बताए अनुसार प्रदेश के कई जिलों में 23 मार्च से 25 मार्च के बीच मौसम बिगड़ सकता है। आसमान में छाए बादल कहीं भी बरस सकते हैं। बादलों की स्थिति और हवा का प्रवाह देखते हुए बताया गया है कि मध्य प्रदेश के भोपाल, विदिशा, सीहोर, बैतूल, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, शहडोल, अनूपपुर, सतना, रीवा, सिंगरौली, शिवपुर, कला, मुरैना, भिंड, दतिया, ग्वालियर, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, छिंदवाड़ा, सिवनी, मंडला, बालाघाट, छतरपुर, टीकमगढ़ और निमाडी मे बादलों का डेरा रहेगा साथ ही तेज हवा और हल्की बारिश हो सकती है।

ज्यादा असर ग्वालियर व चंबल संभाग में

मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ का असर सबसे अधिक ग्वालियर और चंबल संभाग में दिखाई देगा। संभावना जताई जा रही है कि 24 मार्च तक गरज चमक के साथ यहां बारिश तथा तेज आंधी चल सकती है। मध्य प्रदेश के 2 बड़े शहर भोपाल और इंदौर में भी हल्की बारिश हो सकती है।

Next Story