मध्यप्रदेश

COVID-19 Lockdown in MP / अब 12 से 22 अप्रैल तक लॉक रहेंगे जबलपुर समेत 4 जिले, इंदौर सहित 12 शहरों में 19 तक लॉकडाउन

Aaryan Dwivedi
10 April 2021 5:14 PM GMT
COVID-19 Lockdown in MP / अब 12 से 22 अप्रैल तक लॉक रहेंगे जबलपुर समेत 4 जिले, इंदौर सहित 12 शहरों में 19 तक लॉकडाउन
x
COVID-19 Lockdown in MP (Hindi News) / भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है. पहले राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 12 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) का निर्णय लिया गया था. अब जबलपुर, इंदौर समेत 12 शहरों में इसकी अवधि बढ़ा दी गई है. 

CM Shivraj Singh Chouhan और District Crisis Management Committee की बैठक में जबलपुर, इंदौर समेत 12 शहरों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने का निर्णय लिया गया है

COVID-19 Lockdown in MP (Hindi News) / भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (Coronavirus) की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा दिया है. पिछले 24 घंटे में 5 हजार से अधिक मामले मिलने के बाद शासन-प्रशासन ने तेजी से मिल रहे सक्रमितों वाले शहरों में सख्ती दिखाई है. पहले राज्य के सभी शहरी क्षेत्रों में 9 अप्रैल की शाम 6 बजे से 12 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन (Lockdown) का निर्णय लिया गया था. अब जबलपुर, इंदौर समेत 12 शहरों में इसकी अवधि बढ़ा दी गई है.

मिली जानकारी के अनुसार मध्यप्रदेश में 5 हजार से अधिक मामले आने के बाद इंदौर, जबलपुर, उज्जैन सहित 12 शहरों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ा दी गई है. इंदौर शहर, राऊ नगर, महू नगर, शाजापुर शहर और उज्जैन शहर (एवं उज्जैन ज़िले के सभी नगरों) में 19 अप्रैल सुबह 6 बजे बजे लाॅकडाउन निरंतर रहेगा. जबकि बड़वानी, राजगढ़, विदिशा ज़िलों में (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों में ) 19 अप्रैल सुबह 6 बजे तक लाॅकडाउन निरंतर रहेगा.

जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर में 22 तक लॉकडाउन

इधर, जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, नरसिंहपुर जिलों में लॉकडाउन की अवधि बढ़ाकर 22 अप्रैल कर दी गई है. बालाघाट, नरसिंहपुर, सिवनी ज़िलों (शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों) और जबलपुर शहर में 12 अप्रैल की रात से 22 अप्रैल की सुबह तक लॉकडाउन का निर्णय लिया गया है.

सीएम के साथ हुई बैठक में लिया गया निर्णय

शनिवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की ज़िला आपदा प्रबंध समितियों के साथ हुई बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया है. इसको लेकर देर शाम तक आदेश जारी किया जाएगा. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि एक दिन में 5 हजार केस आना चिंताजनक है.

बैठक में यह सुझाव भी आए

> सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों की संख्या 50% की जाए

> जीवन रक्षक इंजेक्शन MRP रेट पर उपलब्ध कराए सरकार

> कोरोना का फ्री इलाज सरकार की ओर से कराया जाए

मुख्यमंत्री श्री @ChouhanShivraj ने मंत्रालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री श्री @VishvasSarang और वरिष्ठ अधिकारियों के साथ मध्यप्रदेश के सभी ज़िलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्यों के साथ महत्त्वपूर्ण बैठक की और #COVID19 नियंत्रण को लेकर चर्चा की। #MPFightsCorona pic.twitter.com/6uAZOIwMlu

— Office of Shivraj (@OfficeofSSC) April 10, 2021

अस्पतालों में मरीजों की स्थिति

34% मरीज अस्पतालों में भर्ती

8% सामान्य बेड पर

18% ऑक्सीजन बेड पर

8% ICU बेड पर (66% संक्रमित होम आइसोलेट हैं)

Next Story