मध्यप्रदेश

एमपी: रिश्वत मांगने के आरोपी पटवारी को न्यायालय ने दी चार साल की सजा, सतना कलेक्टर ने किया टर्मिनेट

Satna MP News
x
Satna MP News: रिश्वतखोरी के मामले में अदालत से दण्डित किए गए पटवारी को कलेक्टर रीवा द्वारा नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है।

Satna MP News: रिश्वतखोरी के मामले में अदालत से दण्डित किए गए पटवारी को कलेक्टर रीवा द्वारा नौकरी से बर्खास्त कर दिया गया है। कलेक्टर सतना अनुराग वर्मा द्वारा तहसील मझगवां के पटवारी हल्का 20 पडरी और पटवारी हल्का 10 गोपालपुर शाखा के तत्कालीन पटवारी और वर्तमान ऑफिस कानूनगो शाखा तहसील अमरपाटन में संलग्न पटवारी जीतेन्द्र सिंह पटेल को टर्मिनेट कर दिया है।

जुर्माना और 4 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा

बताया गया है कि रिश्वतखोर पटवारी जितेन्द्र सिंह को सतना की विशेष अदालत ने सजा सुनाते हुए 4 वर्ष के सश्रम कारावास और 5 हजार रूपए के जुर्माने की सजा से दण्डित किया है। गौरतलब है कि रिश्वत लेने का मामला सामने आने के बाद पटवारी के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई थी। निलंबन अवधि मे पटवारी कानूनगो ऑफिस अमरपाटन में अटैच था। विगत दिवस न्यायालय द्वारा आरोपी पटवारी को दोषी करार देते हुए दंडित किया गया था। न्यायालय द्वारा दंडित किए जाने के बाद कलेक्टर द्वारा पटवारी को टर्मिनेट करने संबंधी आदेश जारी किया गया।

6 वर्ष पूर्व का मामला

बताया गया है कि 6 वर्ष पूर्व 2016 में लोकायुक्त टीम ने रामपुर बाघेलान के थथौरा निवासी जीतेन्द्र सिंह को फर्दपुल्ली बनाने के एवज में 6.50 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हांथो पकड़ा था। पटवारी के खिलाफ मझगवां तहसील के गोपालपुर निवासी लक्ष्मी प्रसाद यादव ने लोकायुक्त में रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। फरियादी द्वारा लोकायुक्त विभाग के अधिकारियों को बताया गया कि पटवारी ने उससे बंटवारे की फर्दपुल्ली बनाने के लिए 10 हजार मांगे जा रहे हैं। सात हजार में सौदा तय होने के बाद पटवारी ने 500 रूपए पेशगी भी ली है। शिकायत की जांच करने के बाद लोकायुक्त टीम ने 2016 में पटवारी को पकड़ लिया।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story