Rewa_Riyasat/mp-lockdown.jpg

मध्य प्रदेश में बढ़ाई गई कोरोना कर्फ्यू की समयावधि, अब 7 मई तक लागू रहेगा, सीएम बोलें - जरूरत पड़ी तो और बढ़ाया जा सकता है

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
28 Apr 2021

भोपाल. मध्य प्रदेश में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ा (Corona Curfew extended till 7th may in MP) दी गई है. अब कोरोना कर्फ्यू आगामी 7 मई तक लागू रहेगा. सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक ली जिसमें उन्होंने कोरोना के प्रसार को रोकने सम्बन्धी निर्देश जारी किए हैं. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना संक्रमण को रोकने के प्रयास एवं समीक्षा के लिए बुधवार को बैठक ली थी. वीडियो कॉन्फरेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में सीएम ने कहा कि 7 मई तक राज्य में कोरोना कर्फ्यू का कड़ाई से पालन किया जाय. उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ने पर कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाई जा सकती है. 

तीन ग्रुपों में बांटे गए सभी 52 जिले 

कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए सरकार द्वारा नया फार्मूला तय किया गया है. नए फॉर्मूला के तहत अभी सभी जिलों में समीक्षा एक साथ नहीं की जाएगी. सभी 52 जिलों को तीन ग्रुप में विभाजित किया गया है. ग्रुप-ए, बी और सी तीनों ग्रुपों की अलग अलग समीक्षा की जाएगी. 

हर संभाग में लगेगा एक बड़ा ऑक्सीजन प्लांट 

नए फॉर्मूले के तहत अस्पतालों में आक्सीजन का आडिट किया जाएगा, अस्पताल को आक्सीजन कमी की सूचना 6 घंटे पहले देनी होगी. सीएम ने विधायकों और सांसदों को भी जन सहयोग से कोविड केयर सेंटर बनाने की अपील की. मध्य प्रदेश के हर संभाग में एक बड़ा आक्सीजन प्लांट (Oxygen Plant) लगाया जाएगा.

इस बैठक में कोविड19 नियंत्रण के प्रभारी मंत्रीगण, प्रभारी अधिकारी, कलेक्टर, कमिश्नर,पुलिस महानिरीक्षक, पुलिस अधीक्षक व जिलों के क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप के सदस्य शामिल हुए. सीएम ने प्रदेश में आक्सीजन प्लांट बढ़ाने के भी निर्देश दिए हैं. 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER