Corona effect, move towards lockdown, lock for 72 hours from April 2…-.jpg

कोरोना का असर, लाकडाउन की ओर बढ़ा कदम, 2 अप्रैल से 72 घंटे के लिए लाक....

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
01 Apr 2021

बैतूल। महाराष्ट्र का पडोसी जिला होने से मध्य प्रदेश के बैतूल में भी कोरोना का खतरा पैर पसार रहा है। इसी खतरे का देखते हुए जिला प्रशासन ने क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में 72 घंटे के लिए लाकडाउन करने का निर्णय लिया है। वहीं धार्मिक स्थलों पर 10 दिन के लिए आम प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया गया है। ऐसा निर्णय कोरोना की बढती चेन को तोडने के लिए किया गया है।

क्राइसिस मैनेजमेंट की हुई बैठक

जिला क्रइसिस मैनेजमेंट समिति ने बैठक के दौरान कोरोना से निपटने के लिए सख्त तैयारी शुरू कर दी हैं। बढते कोरोना संक्रमण को देखते हुए 2 अप्रैल से 72 घंटे के लिए टोटल लाकडाउन करने का निर्णय लिया गया है।
 

ये रहेगे टोटल बंद

बैठक के बाद जारी निर्देशों के आधार पर कहा गया है कि इस दौरान जरूरी सेवाओं को छोडकर सभी पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। वही हास्टल आदि का भी बंद करवाया गया है। आनावश्यक घूमने वालों पर सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है। मंदिर में सांकेतिक पूजा करने की अनुमति दी गई है।

गाइडलाइन का पालन आवश्यक

केवल लोग जरूरी कामों के लिए कोरोना गाइडलाइन का पालन करते हुए बाहर आ सकते हैं। बाहर निकलने के दौरान शारीरिक दूरी तथा चेहरा ढका हुआ मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है। बाहर निकलने के लिए लोगों के पास पर्याप्त कारण होने चाहिए। 

संक्रमण में सबसे ज्यादा बच्चे और जवान

कोरोना के सम्बंध मे जारी रिपोर्ट के आधार पर स्वास्थ्य विभाग तथा दिल्ली एम्स ने चैकाने वाला खुलासा किया है। एम्स का कहना है कि कोरोना की इस दूसरी लहर में सबसे ज्यादा बच्चे और जवान प्रभावित हो रहे है। ऐसे में बचाव करने की जावादारी भी जवानो पर है। इन्ही सब कारणों को देखते हुए 1 अप्रैल से 45 वर्ष की उम्र वालों को कोरोना का टीका लगवाया जा रहा है। 
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER