मध्यप्रदेश

मध्यप्रदेश के इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाई गई, इंदौर को प्रतिदिन 2 हजार रेमेडिसिविर इंजेक्शन देगी मायलन

Aaryan Dwivedi
17 April 2021 6:26 PM GMT
मध्यप्रदेश के इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाई गई, इंदौर को प्रतिदिन 2 हजार रेमेडिसिविर इंजेक्शन देगी मायलन
x
CORONA CURFEW in MP / भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसे देखते हुए राज्य के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाए जाने का फैंसला लिया गया है. वहीं मायलन कंपनी द्वारा इंदौर में रेमेडिसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की आपूर्ति के लिए प्रतिदिन 1 से 2 हजार इंजेक्शन देने की बात सामने आई है. 

CORONA CURFEW in MP / भोपाल. मध्यप्रदेश में कोरोना (COVID-19) का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है. जिसे देखते हुए राज्य के कई जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाए जाने का फैंसला लिया गया है. वहीं मायलन कंपनी द्वारा इंदौर में रेमेडिसिविर इंजेक्शन (Remdesivir Injection) की आपूर्ति के लिए प्रतिदिन 1 से 2 हजार इंजेक्शन देने की बात सामने आई है.

इन जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाई गई

मध्यप्रदेश के भोपाल, इंदौर, उज्जैन, रतलाम और अलीराजपुर जिलों में कोरोना कर्फ्यू की समयावधि बढ़ाने का फैंसला लिया गया है. इंदौर, भोपाल, रतलाम और उज्जैन में कोरोना कर्फ्यू अब शुक्रवार 23 अप्रैल तक लागू रहेगा. जिसके बाद शनिवार और रविवार को वीकेंड लाकडाउन रहेगा जो सोमवार सुबह 6 बजे 26 अप्रैल को समाप्त होगा.

वहीं अलीराजपुर जिले में कोरोना कर्फ्यू की अवधि पहले 19 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक थी, जिसे बढ़ाकर 27 अप्रैल की सुबह 6 बजे तक करने का आदेश कलेक्टर सुरभि गुप्ता द्वारा जारी किया गया है.

रोजाना 2 हजार रेमेडिसिविर इंजेक्शन देगा मायलन

इंदौर में रेमेडिसिविर इंजेक्शन की आपूर्ति के लिए दवा निर्माता कंपनी मायलन (MYLAN) आगे आई है. मायलन भी रेमेडीसिविर इंजेक्शन बनाती है. कंपनी द्वारा इंदौर जिले को रोजाना 1 से 2 हजार इंजेक्शन देने की जानकारी कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर दी है.

कैलाश विजयवर्गीय ने बताया है कि इस बारे में उनकी बात मायलन कंपनी के उपाध्यक्ष नरेश हसीजा से हुई है. उन्होंने प्रति‍दिन 1000 से 2000 रेमडेसिविर इंजेक्शन इंदौर भेजने का निर्णय लिया है, जो कलेक्टर को सौपें जाएंगी. जिससे तीन दिनों में ही शहर में रेमडेसिविर की कमी दूर हो जाएगी.

Next Story