मध्यप्रदेश

'क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय कर लेना चाहिए', MPPSC प्रीलिम्स का विवादित सवाल; गृहमंत्री ने कार्रवाई के लिए कहा...

क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय कर लेना चाहिए, MPPSC प्रीलिम्स का विवादित सवाल; गृहमंत्री ने कार्रवाई के लिए कहा...
x
MPPSC Prelims 2022: मप्र लोक सेवा आयोग (MPPSC) के प्रिलिम्स में कश्मीर को लेकर एक ऐसा सवाल पूछा गया जिससे पूरे देश में हड़कंप मच गया है.

'क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय कर लेना चाहिए' यह मप्र लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा प्रिलिम्स 2022 में पूछा गया सवाल है. इस सवाल को पढ़ते ही परीक्षार्थी भड़क उठें, इसके बाद लोक सेवा आयोग पर राजनीति भी शुरू हो गई. एक ओर जहां कांग्रेस ने पेपर सेट करने वाले पर राष्ट्रद्रोह का मुकदमा लगाने की बात कही है वहीं शिवराज सरकार के गृह मंत्री लोक सेवा आयोग के अफसरों पर भड़के हुए नजर आएं. गृहमंत्री ने पेपर सेट करने वालों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं.

दरअसल, 19 जून को मप्र लोक सेवा आयोग (MPPSC) द्वारा प्रिलिम्स परीक्षा 2022 का आयोजन किया गया था. जिसमें एक सवाल में पूछा गया कि क्या भारत को कश्मीर को पाकिस्तान को दे देने का निर्णय ले लेना चाहिए?

मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा (Madhya Pradesh Home Minister Narottam Mishra) ने सवाल को आपत्तिजनक बताते हुए कहा है कि पेपर सेट करने वाले दो लोगों की शिकायत की गई है. इसकी सूचना पूरे देश में दे दी गई है.

गृहमंत्री ने दिए कार्रवाई के निर्देश

गृहमंत्री मध्य प्रदेश PSC और उच्च शिक्षा विभाग को कार्रवाई के लिए लिखा है. पेपर सेट करने वाले महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश के हैं. उधर, कांग्रेस ने क्वेश्चन पेपर में इस तरह के सवाल पूछने की इजाजत देने वालों पर राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज कराने की मांग की है. कांग्रेस विचार विभाग के अध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि सरकार बताए कि इस तरह के राष्ट्रद्रोही प्रश्नों के पीछे PSC प्रशासन का क्या एजेंडा है?

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story