मध्यप्रदेश

एमपी में रिटायरमेंट के खाली पदों पर संविदाकर्मियों को किया जाएगा एडजस्ट

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

जीएडी की राज्य कर्मचारी कल्याण समिति ने राज्य सरकार से इस बारे में सिफारिश की है।

भोपाल: नियमितिकरण का इंतजार कर रहे संविदाकर्मियों के लिए एक अच्छी खबर सामने आ रही है। बताया गया है कि विभिन्न विभागों से आने वाले दिनों में सेवानिवृत्त होने वाले कर्मचारियों के खाली पदों पर सीनियर संविदा कर्मचारियों को एडजस्ट किया जा सकता है। जीएडी की राज्य कर्मचारी कल्याण समिति ने राज्य सरकार से इस बारे में सिफारिश की है। रिटायर होने वाले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की जानकारी मंगाई है। समिति के चेयरमैन रमेशचन्द्र शर्मा का कहना है कि जिन विभागों में पंद्रह, बीस साल की अवधि से संविदा कर्मचारी कार्यरत है, उनकी जानकारी पहले से ही उपलब्ध है। गौरतलब है कि इस साल 25 हजार से ज्यादा कर्मचारी-अधिकारी रिटायर हो रहे हैं। अगले साढे़ तीन साल में यह आंकड़ा 2.5 लाख तक पहुंच जाएगा।

संविदा कर्मचारी महासंघ के प्रदेश अध्यक्ष रमेश राठौर की माने तो 5 जून 2018 को जीएडी ने संविदा कर्मचारियों के लिए नए नियम बनाए थे। इसमें संविदा कर्मचारियों को नियमित करने का प्रावधान किया गया था। ज्यादातर संविदा कर्मचारी नियमित पदों के विरूद्ध ही कार्यरत है। चेयरमैन को डाटा उपलब्ध करा दिया गया है।

विभाग में पदस्थ संविदा कर्मचारी

बताया गया है कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग में 24 हजार, ऊर्जा विभाग में 7 हजार, नेशनल हेल्थ मिशन में 16 हजार, राज्य शिक्षा केन्द्र में 3008, आयुष विभाग में 16 सौ, पैरामेडिकल में 645, खेल एवं युवा कल्याण विभाग में 12 सौ, महिला एवं बाल विकास विभाग में 800, पीएचई में 895, कृषि विभाग में 450 और तकनीकि शिक्षा में 745 संविदा कर्मचारी अपनी सेवाएं दे रहे है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story