Rewa_Riyasat/rewariyasat-news.jpg

एक अप्रैल से सीधे वाट्सएप पर बिजली का बिल प्राप्त कर सकेंगे उपभोक्ता : MP NEWS

RewaRiyasat.Com
Saroj Kumar Tiwari
30 Mar 2021

भोपाल। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अब उपभोक्ताओं बिल सीधे उपभोक्ताओं के वाट्सएप भेजने की तैयारी कर ली है। इस सुविधा का लाभ उठाने के लिये उपभोक्ताओं अपना रजिस्टेशन कराना होगा। मध्यप्रदेश में बिजली उपभोक्ताओं को 1 अप्रैल से वाट्सएप एवं ईमेल से बिल बिल प्राप्त होंगे। बताया गया है कि 10 किलोवाट अथवा उससे अधिक के भार वाले उपभोक्ताओं को मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी ईमेल और वाट्सएप पर बिजली भेजने जा रही है। मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक विशेष गढ़पाले ने कहा कि कंपनी के 10 किलोवाट अथवा उससे अधिक भार के हाई वैल्यू कंज्यूमर कंपनी के मासिक राजस्व में महत्वपूर्ण योगदान देते हैं।

पहले रजिस्टेशन कराएं फिर लाभ उठाएं

बता दें कि मध्य क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी अपने हाई वैल्यू कंज्यूमर को एक अप्रैल से एचटी उपभोक्ताओं की भांति वाट्सएप, ईमेल एवं एसएमएस के माध्यम से बिजली बिल भेजने जा रही है। बताया गया है कि इसके लिए उपभोक्ताओं को कंपनी के पोर्टल अथवा वेबसाइट पर रजिस्टेशन कराना होगा। या फिर काॅल सेंटर 1912 या वाट्सएप चेटबोट 0755-2551222 के माध्यम से अपना नंबर दर्ज कराना होगा। इतना ही नहीं विशेष सुविधा के रूप में बिजली बिल इलेक्टानिक माध्यम के अलावा यदि हाई वैल्यू कंज्यूमर चाहेंगे तो उन्हें बिजली बिल की हार्ड कांपी भी भेजी जाएगी।

ऊर्जा मंत्री के निर्देश

बताया गया है कि ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने निर्देश दिये हैं कि नियोजित तरीके से सब स्टेशनों में स्थापित टांसफार्मरों को परिवर्तित किया जाये और प्रदेश के किसी भी हिस्से में वोल्टेज की समस्या नहीं होनी चाहिए। प्रत्येक स्टोर में रात्रिकालीन व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिये गये हैं। मंत्री श्री तोमर ने विद्युत चोरी एवं राजस्व वसूली पर प्रभावी कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं।

SIGN UP FOR A NEWSLETTER