मध्यप्रदेश

एमपी में ‘लाड़ला भैया योजना’ प्रारंभ करने कांग्रेस ने छेड़ा राग, पूर्व सीएम कमलनाथ को सौंपा पत्र

Sanjay Patel
23 May 2023 11:28 AM GMT
एमपी में ‘लाड़ला भैया योजना’ प्रारंभ करने कांग्रेस ने छेड़ा राग, पूर्व सीएम कमलनाथ को सौंपा पत्र
x
MP News: मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर लाड़ला भैया योजना भी प्रारंभ करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। एक कांग्रेसी पार्षद द्वारा इस राग को छेड़ा गया है।

मध्यप्रदेश में लाड़ली बहना योजना की तर्ज पर लाड़ला भैया योजना भी प्रारंभ करने की मांग जोर पकड़ने लगी है। एक कांग्रेसी पार्षद द्वारा इस राग को छेड़ा गया है। उन्होंने लाड़ला भैया योजना प्रारंभ करने के लिए एक पत्र पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को लिखा है। जिसमें उन्होंने कहा है कि लाड़ली बहना योजना की तरह मध्यप्रदेश में लाड़ला भैया योजना की घोषणा की जाए जिससे लोगों को पर्याप्त लाभ मिल सके।

पूर्व सीएम ने दिया आश्वासन

एमपी जबलपुर के कांग्रेस नेता व पार्षद मुकेश राठौर द्वारा यह लेटर लिखा गया है। जिसमें उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ और दिग्विजय सिंह को यह लेटर सौंपा है। पूर्व सीएम ने लेटर लेने के बाद आश्वासन भी दिया गया है कि इस बात को घोषणा पत्र की समिति में रखा जाएगा। इसमें क्या बेहतर किया जा रहा है उस पर निर्णय भी लिया जाएगा। गौरतलब है कि जब से मध्यप्रदेश सरकार ने लाड़ली बहन योजना प्रारंभ की है तभी से लोग लाड़ला भैया योजना को लाने की भी बात कर रहे हैं। हर कोई यह चाहता है कि केवल बह नही नहीं बल्कि भाइयों को भी सरकार की ओर से मदद मिले ताकि उन्हें भी परेशानी का सामना नहीं करना पड़े।

कांग्रेसी पार्षद ने यह लिखा लेटर

जबलपुर के कांग्रेस नेता और पार्षद मुकेश राठौर द्वारा लेटर में लिखा गया है कि जिस प्रकार से आपने लाड़ली बहन योजना में श्री कमलनाथ जी की पुनः सरकार बनने पर 1500 रुपए प्रत्येक बहनों को दिया जाएगा। इस प्रकार श्री कमलनाथ जी की पुनः सरकार बनने पर लाड़ला भैया योजना को भी लाड़ली बहन योजना के समान 1500 रुपए दिया जाएगा। इसी प्रकार भाई-बहन को एक साथ सम्मान दिया जाएगा। यह निवेदन है कि आपके द्वारा घोषणा की जाए। इस बात से युवा वर्ग भी प्रोत्साहित होगा।

बीजेपी जिला अध्यक्ष ने कसा तंज

लाड़ला भैया योजना को लेकर लेटर सामने आने के बाद भाजपा जिला अध्यक्ष प्रभात साहू ने कांग्रेस पर तंज कसा है। उन्होंने कहा कि इससे पहले कांग्रेस ऐसी कोई भी योजना लेकर क्यों नहीं आई। चुनाव पास आने से अब यह नई योजना लाई जा रही है। यह चुनावी बातें हैं जिसमें कोई दम नहीं है।

Next Story