मध्यप्रदेश

कांग्रेस नेता अजय सिंह का दावा, एमपी की 66 सीटों पर कांग्रेस कमजोर, जिनमें 5 रीवा जिले की; भाजपा विधायक संजय पाठक ने कहा- 50 फीसदी लोग कहेंगे तभी चुनाव लडूंगा

कांग्रेस नेता अजय सिंह का दावा, एमपी की 66 सीटों पर कांग्रेस कमजोर, जिनमें 5 रीवा जिले की; भाजपा विधायक संजय पाठक ने कहा- 50 फीसदी लोग कहेंगे तभी चुनाव लडूंगा
x

मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह राहुल ने दावा किया है कि राज्य के 66 सीटों में कांग्रेस कमजोर स्थिति पर है.

मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह राहुल ने दावा किया है कि राज्य के 66 सीटों में कांग्रेस कमजोर स्थिति पर है, इनमें से 5 सीटें रीवा जिले की है. वहीं पूर्व मंत्री एवं विजयराघवगढ़ से भाजपा विधायक संजय पाठक ने 50 फीसदी लोगों के कहने पर चुनाव लड़ने की बात कही है.

इस वर्ष यानि 2023 में मध्यप्रदेश समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इसके पहले मध्यप्रदेश के पूर्व नेता प्रतिपक्ष एवं कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय सिंह राहुल ने दावा किया है कि राज्य के 66 सीटों में कांग्रेस कमजोर स्थिति पर है, इनमें से 5 सीटें रीवा जिले की है. वहीं पूर्व मंत्री एवं विजयराघवगढ़ से भाजपा विधायक संजय पाठक ने 50 फीसदी लोगों के कहने पर चुनाव लड़ने की बात कही है.

मध्य प्रदेश में 66 सीटों पर कांग्रेस कमजोर : अजय सिंह राहुल

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने दावा किया कि प्रदेश की जिन 66 सीटों पर कांग्रेस कमजोर है, उनमें से पांच रीवा जिले की हैं. इन सीटों के लिए पार्टी विशेष कार्ययोजना तैयार कर रही है. प्रदेश में कांग्रेस के पक्ष में माहौल है. टिकट वितरण में भी सावधानी बरतेगी. कई स्तर पर सर्वे पार्टी की ओर से कराए जा रहे हैं, जो जीतने लायक होगा वही पार्टी का प्रत्याशी बनेगा. बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में पूर्व नेता प्रतिपक्ष ने कहा, कर्नाटक में जीत के दो प्रमुख मुद्दे रहे. पहला 40 फीसदी कमीशन और दूसरा कांग्रेस से भाजपा में गए दगाबाज विधायक. मप्र में भी वही परिस्थितियां हैं.

अजय सिंह ने कहा, बुलडोजर संस्कृति के पक्ष में हम नहीं हैं. किसी घटना पर आरोपियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई हो, लेकिन परिवार की संपत्ति को नुकसान नहीं पहुंचना चाहिए. क्षेत्र के मुद्दों को लेकर हमारे प्रत्याशी लोगों के बीच जाएंगे. प्रमुख विषय प्रदेश स्तर पर उठाए जाएंगे. जिलाध्यक्ष राजेन्द्र शर्मा, महापौर अजय मिश्रा, सुखेंद्र सिंह, शिवप्रसाद प्रधान, लखनलाल खंडेलवाल, कविता पांडेय, बृजभूषण शुक्ला, कपिध्वज सिंह, गिरीश सिंह, संदीप पटेल, सज्जन पटेल भी मौजूद रहे.

राहुल गांधी 8 को ब्योहारी आएंगे, रीवा से भी जाएंगे लोग

कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि आठ अगस्त को ब्यौहारी में पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा होगी. इसमें रीवा एवं शहडोल संभाग से कार्यकर्ता शामिल होंगे. इसमें रीवा से बड़ी संख्या में लोग जाएंगे.

जनमत संग्रह कराएंगे, 50 फीसदी लोगों की सहमति के बाद चुनाव लडूंगा: संजय पाठक

विजयराघवगढ़ से भाजपा विधायक संजय पाठक चुनाव लड़ने से पहले जनमत संग्रह कराएंगे. क्षेत्र की जनता की सहमति से ही चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए 50 फीसदी लोगों की सहमति पर ही निर्णय करेंगे. पूर्व मंत्री संजय पाठक ने विकास पर्व पर आयोजित कार्यक्रम के दौरान यह ऐलान किया.

विधायक का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. कार्यक्रम में वे यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि विधानसभा क्षेत्र में जनमत संग्रह कराएंगे. लोगों के घर-घर वोट पर्ची बांटी जाएगी. उन्होंने दावा किया कि पर्चियां आमजन के बीच खोली जाएंगी, ताकि कोई शंका न हो.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story