मध्यप्रदेश

एमपी के नीमच में दो समुदायों के बीच टकराव, हिंसक हुआ विवाद, धारा 144 लागू

MPs Neemuch
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के नीमच (Neemuch) में मंदिर-मस्जिद को लेकर हुई सांप्रदायिक हिंसा

Neemuch MP News: एमपी के नीमच में मंदिर-मस्जिद को लेकर सांप्रदायिक हिंसा होने से तनाव की स्थित निर्मीत हो गई है। तो वही जिला प्रशासन ने धारा 144 लागू कर दी। विवाद न बढ़े इसे देखते हुए भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

प्रतिमा लगाने पर ऐतराज

खबरों के अनुसार सोमवार रात पुरानी कचहरी इलाके में दो समुदायों के बीच विवाद की जानकारी सामने आई है। बताया जा रहा है कि ये पूरा विवाद हनुमान प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के दौरान हुआ है। मुस्लिम पक्ष का आरोप है कि दरगाह की जगह मंदिर का निर्माण किया गया है।

इस तरह की हुई घटना

बताया जा रहा है कि मंदिर-मस्जिद के इस विवाद में जमकर पत्थरबाजी हुई. इस दौरान कई गाड़ियों में तोड़फोड़ भी की गई और आगजनी की घटनाएं भी सामने आयी. हंगामें के बाद भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दी गई है।

जांच में जुटी है पुलिस

पुलिस अधिकारी ने बताया कि दोनों पक्षों के लोग यहां जमा थे उनमें बहसबाजी चल रही थी इसलिए दोनों पक्षों को कंट्रोल रूम बुलाया गया था लेकिन तभी कुछ लोगों ने पत्थरबाजी कर दी. फिलहाल किसी के घायल होने की ख़बर नहीं है. पुलिस अधिकारी वीडियो फुटेज के जरिए अराजकतत्वों की तलाश में जुटे हैं।

राजगढ़ में भी हुआ था विवाद

बता दें, इससे पहले मध्य प्रदेश के राजगढ़ में बीते सप्ताह भी दो समुदायों के बीच टकराव हो गया था। जिसमें जमकर हिंसक घटना हुई थी। तो वही अब नीमच में भी सांप्रदायिक हिंसा की घटना के बाद प्रशासन सख्त हो गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story