मध्यप्रदेश

एमपी में मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना का हाल बेहाल, मेकअप बॉक्स में दुल्हनों को बांट दिया गर्भनिरोधक गोलियां व कंडोम!

Sanjay Patel
30 May 2023 10:13 AM GMT
एमपी में मुख्यमंत्री कन्यादान विवाह योजना का हाल बेहाल, मेकअप बॉक्स में दुल्हनों को बांट दिया गर्भनिरोधक गोलियां व कंडोम!
x
MP News: मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या योजना का हाल बेहाल है। सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान दुल्हनों को वितरित किए जाने वाले मेकअप बॉक्स में गर्भनिरोधक गोलियां और कंडोम के पैकेट पाए गए।

मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री कन्या योजना का हाल बेहाल है। सामूहिक विवाह सम्मेलन के दौरान दुल्हनों को वितरित किए जाने वाले मेकअप बॉक्स में गर्भनिरोधक गोलियां और कंडोम के पैकेट पाए गए। इस तरह का मामला पहली बार प्रकाश में आया जिसके बाद मामले ने तूल पकड़ लिया। मामले में आरोप प्रत्यारोप का सिलसिला भी प्रारंभ हो गया है।

झाबुआ में 296 जोड़े विवाह बंधन में बंधे

एमपी के झाबुआ में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत विवाह सम्मेलन का आयोजन किया गया। झाबुआ के थांदला में योजना के तहत 296 जोड़े इस सम्मेलन में शामिल होकर विवाह बंधन में बंधे। इस समारोह में दुल्हन को दिए जाने वाले मेकअप बॉक्स के अंदर गर्भनिरोधक गोलियों के साथ कंडोमडालकर वितरित कर दिए गए। बताया जा रहा है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब दुल्हनों को इस तरह की सामग्रियां वितरित की गईं हैं।

मेकअप बॉक्स में मिली यह सामग्रियां

थांदला नगर के दशहरा मैदान में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत यह आयोजन जनपद पंचायत द्वारा किया गया था। यहां समारोह के दौरान दुल्हन को सजने संवरने के लिए दिए गए मेकअप बॉक्स में लिपिस्टिक, बिंदिया, पाउडर, काजल और अन्य सामानों की बजाए कंडोम के पैकेट के साथ ही गर्भनिरोधक गोलियां दी गईं। इस तरह की सामग्री बांटे जाने का मामला पहली बार प्रकाश में आने के बाद मामले ने तूल पकड़ लिया।

प्रभारी सीईओ ने दी सफाई

मुख्यमंत्री कन्यादान योजना में दुल्हनों को इस तरह की सामग्री वितरित किए जाने के मामले में प्रभारी सीईओ भूर सिंह रावत ने अपनी सफाई देते हुए कहा कि यह सारा कारनामा स्वास्थ्य विभाग का है। मेकअप बॉक्स में दुल्हनों को इस तरह का सामान दिए जाने को लेकर हंगामा मचा हुआ है। यहां पर यह बता दें कि इसके पूर्व डिंडौरी में भी मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के तहत हुआ विवाह भी काफी सुर्खियों में रहा था। जिसमें आरोप लगाए गए थे कि सामूहिक विवाह से पहले युवतियों का प्रेग्नेंसी टेस्ट कराया गया था।

Next Story