मध्यप्रदेश

MP Uniform Civil Code: एमपी में समान नागरिक संहिता को लेकर बनने वाली है कमेटी, सीएम शिवराज ने दी जानकारी

MP Uniform Civil Code
x
एमपी के बड़वानी जिले कि सेधवा में सीएम शिवराज सिंह ने सामान नागरिक संहिता पर बड़ा बयान दिए है।

देश में समान नागरिक संहिता लागू करने के लिए मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh) ने बड़ा बयान दिए है। उन्होने कहा कि मध्यप्रदेश में इसके लिए एक कमेटी बनाई जाएगी। दरअसल मुख्यमंत्री शिवराज सिंह गुरूवार को एमपी के बड़वानी जिले के सेधवा में एक जन सभा को सम्बोधित करते हुए यह बात कही है।

एक पत्नी रखने का हो अधिकार

मंच से उन्होने कहा कि वे एमपी में एक कमेटी बना रहे है। समान नागरिक संहिता जब एक पत्नी रखने का अधिकार है तो एक ही पत्नी सबके लिए हो। फिर ज्यादा क्यों। बताओ मेरी बहनों होना चाहिए कि नहीं। उन्होने कहा कि जमीन खरीद ली और फिर इधर-उधर कर दी, शादी कर ली तुम सरपंच बनजाओं पैसे सब खा जाते है। सीएम ने कहा कि अब ऐसा नही चलेगा, मामा ऐसो को उल्टा लटाएगा।

एक देश में एक विधान

सीएम शिवराज सिंह ने कंहा कि अब वह समय आ गया है जब देश में एक विधान होना चाहिए। उन्होने कहा कि बदमाश किस्म के लोग आदिवासी की बेटी से शादी करके जमीन की खरीदी करते है, कई तरह के लाभ लेते और फिर निकल लेते है। उन्होने कि अब समय आ गया कि देश में एक समान नागरिक संहिता लागू होनी चाहिए। ज्ञात हो कि अभी तक देश में धर्म के अनुसार कानून की व्यवस्था है। तो वही अब मांग उठ रही है कि देश में एक समान कानून एवं अधिकार होना चाहिए। इससे वह चाहें किसी भी जाति धर्म का होगा, कानून और न्याय एक बराबर होना चाहिए।

सीईओ को सीएम ने किया संस्पेड

लापरवाह अधिकारियों के खिलाफ एक्शन मूड में रहे शिवराज सिंह ने सेधवा जनपद के सीईओ राजेन्द्र दीक्षित को संस्पेड कर दिए है। उनके खिलाफ पीएम आवास योजना को लेकर लगातार शिकायते मिल रही थी। जिससे सीएम ने मंच से ही सीईओ के खिलाफ एक्शन ले लिए।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story