मध्यप्रदेश

Colleges and Coaching Reopen In MP : जुलाई के पहले सप्ताह से मध्यप्रदेश में खुल सकते है कॉलेज और कोचिंग सेंटर

Colleges and Coaching Reopen In MP : जुलाई के पहले सप्ताह से मध्यप्रदेश में खुल सकते है कॉलेज और कोचिंग सेंटर
x
Colleges and Coaching Reopen In MP: Colleges and coaching centers can open in Madhya Pradesh from the first week of July Colleges and Coaching Reopen In MP : मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण की लहर धीमी हो चुकी है. इस बीच 21 जून से वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाकर राज्य सरकार तेजी से वैक्सीनेशन करा रही है.

Colleges and Coaching Reopen In MP: Colleges and coaching centers can open in Madhya Pradesh from the first week of July

Colleges and Coaching Reopen In MP : मध्यप्रदेश में अब कोरोना संक्रमण की लहर धीमी हो चुकी है. इस बीच 21 जून से वैक्सीनेशन का महाअभियान चलाकर राज्य सरकार तेजी से वैक्सीनेशन करा रही है. पहली बार मध्यप्रदेश में सोमवार के दिन 16 लाख से ज्यादा लोगो को टीका लग चुका है. मध्यप्रदेश सरकार ने तीसरी लहर से जंग लड़ने की पुरी तैयारी कर ली है. इसी बीच मध्यप्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान 1 जुलाई के पहले सप्ताह से कॉलेज और कोचिंग संस्थान खोलने की अनुमति दे सकते है.

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा की हमारा लक्ष्य है तीसरी लहर के पहले ज्यादा से ज्यादा टीका कराना. अगर इसी रफ़्तार में टीका लगा तो हम जल्द ही कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोल सकते है. शिवराज सिंह ने कहा की कॉलेज और कोचिंग सेंटर खोलने के पहले गाइडलाइन तैयार की जाएगी. साथ में बच्चो का ख्याल रखना हमारा पहला जिम्मा होगा.

कोचिंग सेंटर उठा रहे भारी नुकसान

बता दें कि मध्यप्रदेश में कॉलेज न खुलने की वजह से बच्चो को ऑनलाइन पढ़ाया जा रहा है. वही कई बच्चे नेटवर्क के अभाव से पढाई नहीं कर पा रहे है. हालांकि अभी हाल ही में कॉलेज और स्कूली बच्चो को जनरल प्रमोशन दिया गया था. 1 साल से बंद कोचिंग सेंटर अब सरकार के आदेश का इंतज़ार कर रहे है. बता दे की साल भर से बंद कोचिंग सेंटर को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है.

जुलाई के पहले सप्ताह में जारी होगा रिजल्ट

वही दूसरी तरफ जुलाई के पहले ही सप्ताह में 10वीं और 12वीं बोर्ड के रिजल्ट जारी कर दिए जायेंगे. बता दे की हाल ही में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनरल प्रमोशन देने की बात कही थी.

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story