मध्यप्रदेश

एमपी में ठंड बरपा रही कहर, 31 जिलों में जबरदस्त कोहरा, 25 जिलों में कोल्ड डे का अलर्ट जारी, प्रदेश भर में ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट-अटैक के मरीज

mp weather news
x
MP Cold Wave Alert: एमपी लगातर बढ़ती ठंड से हर कोई कांप रहा है

मध्य प्रदेश में इन दिनों ठंड का जबरदस्त असर है। हालत यह है कि दिन में भी सर्द हवाओं के चलते लोगो को ठंड से राहत नही मिल पा रही है। मौसम विभाग के अनुसार एमपी के 31 जिले जबरदस्त कोहरे की चादर में रहेगे, जबकि 24 जिलों में कोल्ड-डे रहेगा तो वही छतरपुर जिलें में सीविरियल कोल्ड-डे का अलर्ट है।

इन जिलों में रहेगा कोहरे का असर

मौसम विभाग का जो पूर्वानुमान है उसके तहत आगामी 7 जनवरी तक एमपी के रीवा, सतना, सीधी, सिंगरौली, सागर, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ, पन्ना, भोपाल, राजगढ़, विदिशा, रायसेन, सीहोर, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, भिंड, मुरैना, श्योपुर, अनूपपुर, शहडोल, जबलपुर, मंडला, दतिया, नीमच, बालाघाट, नरसिंहपुर, शिवपुरी और मंदसौर जिला में घना कोहरा छाया रहेगा।

कोल्ड-डे रहेगे ये जिले

इसी तरह प्रदेश के कई जिले कोल्ड-डे रहेगे। जंहा दिन में भी जबरदस्त शीत लहर चलने का अनुमान मौसम विभाग ने जताया है। जिन जिलों में कोल्ड-डे रहेगा उनमें ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर, नर्मदा पुरम, हरदा, बैतूल, सतना, पन्ना, भोपाल, निवाड़ी, रायसेन, दमोह, सागर, इंदौर, उज्जैन, जबलपुर, छिंदवाड़ा, टीकमगढ़ और खंडवा जिले शमिल है।

ब्रेन स्ट्रोक और हार्ट-अटैक के बढे मरीज

लगातार बढ़ती ठंड के चलते इन दिनों लकवा एवं हार्ट-अटैक के मरीजों की संख्या बढ़ गई है। एक अुनमान के तहत ब्रेन स्ट्रोक एवं हार्ट-अटैक से आधा सैकड़ों लोगो ने अपनी जान गंवाई है। वही विशेषज्ञों को कहना है कि इस मौसम में लोगो को अपने स्वास्थ के प्रति जागरूक रहना होगा। ठंड से बचाव के लिए जरूरी है कि जरूरत पड़ने पर ही सफर करें।

Next Story