मध्यप्रदेश

एमपी में 25 नवंबर के बाद कहर बरपाएगी ठंड, इन जिलो में चली शीतलहर

MP Weather News Updates
x
MP Weather News Updates: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में लगातार ठंड का प्रभाव बढ़ने से अब दिन में भी गर्म कपड़ो का शुरू हुआ उपयोग

MP Weather News: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) में सामान्य से 6 डिग्री तापमान नीचे पहुचने के चलते अब दिन में ठंड पड़ना शुरू हो गई है। तो वही ठंड से बचने के लिए लोग दिन में गर्म कपड़ों का उपयोग करने लगे है। जबलपुर, भोपाल, इंदौर का तापमान 26 डिग्री के नीचे पहुच गया है। जो सामान्य से तकरीब 6 डिग्री कम है।

इन जिलों में चली शीतलहर

मौसम विभाग के अनुसार जबलपुर, मलाजखंड, खजुराहो, खंडवा एंव बैतूल जिला शीतलहर की चपेट में हैं। तो वही उमरिया, बैतूल, मलाजखंड और खजुराहो में 8 डिग्री तक पारा पहुच गया हैं। आने वाले समय में शीतलहर का प्रभाव बढ़ेगा और इससे प्रदेश के अन्य जिले भी शीतलहर की चपेट में आ सकते है।

3 दिन बाद पड़ेगी कड़ाके ठंड

मौसम वैज्ञानिकों की माने तो आगामी तीन दिनों बाद पारा और ज्यादा गिरने की संभावना जताई जा रही है, दरअसल वेर्स्टन डिस्टबेन्स की वजह से अभी मौसम में बदलाव बना हुआ है तो वही 25 नवंबर से एक बार फिर एमपी का मौसम बदलेगा और तापमान 9 डिग्री से नीचे आने की संभावना जताई जा रही है, जबकि 23-24 नवंबर को ठंड से कुछ राहत रहेगी।

महानगरों के तापमान पर एक नजर

एमपी के महानगरों के तापमान पर नजर दौड़ाई जाए तो जबलपुर सबसे सर्द हो गया है। यहां दिन का पारा 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा। भोपाल दूसरे, इंदौर तीसरे और ग्वालियर चौथे नंबर पर है। हालांकि चार जगहों अधिकतम तापमान 25 से 27 डिग्री के बीच रिकॉर्ड किया गया।

Next Story