मध्यप्रदेश

MP Cold Wave Alert: एमपी के इन जिलों में शीतलहर का अलर्ट जारी, चेक करें लिस्ट कहीं आपका जिला तो नहीं शामिल

MP Weather Alert
x
MP Weather Forecast: मौसम में यू टर्न होने से तापमान में तेजी से गिरावट आ सकती है

Madhya Pradesh Mausam Ki Jankari: इन दिनों मध्यप्रदेश के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। मौसम में यह स्थिरता 28 नवंबर तक बनी रहेगी। इसके बाद एक पश्चिमी विक्षोभ से मौसम में बदलांव बन रहा है। जिससे हवा का रूख पश्चिमी की ओर होने की संभावना है। जिससे एमपी के भोपाल, इंदौर सहित कई शहरों का तापमान 10 डिग्री के नीचे जा सकता है। तो वही कई जिलो में शीतलहर चलने के आसार भी बन रहे है।

बढ़ेगी सर्दी-बिगड़ेगा मौसम

मौसम विभाग का अनुमान है कि हवा का रूख बदलने से सर्दी का सितम तेज हो सकता है, क्योकि इससे वातावरण में धुंध जैसा नजरा देखा जा सकता है तो कोहरा पढ़ने की संभावना है, शीतलहर से ठंड का प्रभाव ज्यादा होगा।

इन सभागों में शीतलहर का अलर्ट

मौसम विभाग ने आगामी 48 के दौरान मध्यप्रदेश के जबलपुर संभाग के जिलों सहित आसपास के क्षेत्र में शीतलहर की संभावना जताई है। तो वही दिसंबर में इंदौर सहित प्रदेश के कई हिस्सों में जबरदस्त ठंड का प्रभाव पड़ने के आसर बन रहे है।

10 डिग्री के नीचे पहुचा पारा

बीती रात पचमढ़ी सबसे सर्द रही। यहां रात का पारा 4.4 डिग्री सेल्सियस रहा।वही दतिया, गुना, ग्वालियर, पचमढ़ी, रायसेन, राजगढ़, छिंदवाड़ा, दमोह, जबलपुर, खजुराहो, मंडला, नौगांव, रीवा, सीधी और उमरिया में न्यूनतम पारा 4 डिग्री से 9 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा। यह स्थिति 3 से 4 दिन तक रहेगी।

Next Story