मध्यप्रदेश

MP: किसानो के कर्ज और बिजली बिल माफ़ी को लेकर CM शिवराज का बड़ा ऐलान, जानिए!

MP Laptop Yojana List 2022 pdf
x
डिफाल्टर किसानों के कर्ज का ब्याज और बिजली उपभोक्ताओं का बिल सरकार माफ करेगी

Madhya Pradesh News: सोमवार को मध्यप्रदेश विधानसभा सत्र में एमपी के सीएम शिवराज सिंह ने प्रदेश के किसानों और बिजली उपभोक्ताओं के लिए बड़ा ऐलान करते हुए बताया कि सरकार ने निणर्य लिया है कि कर्ज माफी के चक्कर में डिफाल्टर हुए किसानों का ब्याज मप्र सरकार भरेगी। जिससे कर्ज से परेशान किसान को ब्याज की चिंता से मुक्ति मिल सकेंगी। उन्होने विधायकों को भी इस सत्र में में मालामाल कर दिया है और विधायक निधि 2 करोड़ से बढ़ाकर 3 करोड़ करने की घोषणा की है।

88 लाख बिजली उपभोक्ताओं का बिल होगा माफ

सीएम बिजली उपभोक्ताओं के बिल माफ किए जाने को लेकर जानकारी दी है कि प्रदेश के 88 लाख बिजली उपभक्ताओ का बिल माफ किया जाएगा। जो बिल माफ किए जा रहे है वह कोविड काल का है। उन्होने बताया कि जिन लोगों ने बिलों का भुगतान कर दिया है, उनकी राशि अगले बिलों में समायोजित की जाएगी। विधानसभा में उन्होने बताया कि 88 लाख घरेलू उपभोक्ता के करीब 6400 करोड़ रुपए माफ किया जाएंगे। समाधान योजना के तहत 48 लाख किसानों ने 189 करोड़ रुपए जमा किए थे। उनकी इस राशि को अगले बिलों में समायोजित किया जाएगा।

स्थगित की गई कार्रवाई

सीएम ने कंहा कि भू-माफियाओं से जमीन की मुक्ती सहित पुलिस आरक्षक भर्ती प्रक्रिया को लेकर जानकारी दी। वही उमा भारती के शराब पर किए गए विरोध को लेकर कांग्रेस ने सदन में जबरदस्त विराध शुरू कर दिया। जिसके चलते अंततः सदन की कार्रवाई मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है।

Next Story