मध्यप्रदेश

एमपी सरकार को ₹7,27,00,000 का चूना लगाने वाली CMO Meena Kori हुई निलंबित

एमपी सरकार को ₹7,27,00,000 का चूना लगाने वाली CMO Meena Kori हुई निलंबित
x
Anuppur Bijuri CMO Meena Kori News: वित्तीय अनियमितता के आरोप में घिरी बिजुरी की तत्कालीन सीएमओ मीना कोरी को निलंबित कर दिया गया है।

Anuppur CMO Meena Kori News: वित्तीय अनियमितता के आरोप में घिरी बिजुरी की तत्कालीन सीएमओ मीना कोरी को निलंबित कर दिया गया है। मीना कोरी पर शासन को 7 करोड़ 27 लाख 52 हजार 297 रूपए की आर्थिक क्षति पहुंचाने की बात सामने आ रही है। सीएमओ के निलंबन की कार्रवाई संचालनालय नगरी प्रशासन व विकास द्वारा की गई है।

बताया गया है कि बिजुरी में सामग्री क्रय किए जाने व निर्माण कार्य में की गई अनियमितताओं की शिकायत संचालनालाय नगरीय प्रशासन व विकास में की गई थी। शिकायत के बाद विभाग द्वारा मामले की जांच कराई गई। विभाग द्वारा बीते तीन वर्षो में सामग्री क्रय की जाने व निर्माण कार्य में की गई अनियमितताआें की जांच में पाया गया कि कूटरचना कर व फर्जी नस्तियां बना कर सामग्री के भुगतान की कार्रवाई की गई है। जिससे नगरीय निकाय को नुकसान हुआ है।

बताया गया है कि मीना कोरी सीएमओ को इस आर्थिक क्षति का जिम्मेदार मानते हुए विभाग ने इसे घोर लापरवाही और कर्तव्यों के प्रति उदासीन माना। विभाग ने जारी निलंबन आदेश में कहा कि मीना कोरी का यह कृत्य राज्य शासन के प्रति उनकी निष्ठा संदिग्ध होने का भी प्रमाण देता है। जिसके कारण मीना कोरी को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

इन पर नहीं हुई कार्रवाई

बताया गया है कि करोणों रूपए के इस भ्रष्ट्राचार में भाजपा के पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष बिजुरी पुरूषोत्तम सिंह का नाम भी सामने आया था। लेकिन अभी तक इनके खिलाफ किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष पुरूषोत्तम सिंह के खिलाफ कार्रवाई न किया जाना विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Next Story