मध्यप्रदेश

एमपी के 4.5 लाख पेंशनरों को सीएम देंगे तोहफा! इसी हफ्ते बढ़ सकती है 5% महंगाई, शिवराज ने दी अनुमति

MP Pensioners News
x

MP Pensioners News

MP Pensioners News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 4 लाख पेंशनरों को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं.

MP 7th Pay Commission, MP Pensioners: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के 4 लाख पेंशनरों को एक बड़ा तोहफा देने जा रहे हैं। शिवराज सरकार इसी सप्ताह से पेंशनरों को 5 प्रतिशत महंगाई भत्ते का लाभ देंगे। मध्य प्रदेश वित्त विभाग ने पेंशनरों को महंगाई भत्ते का लाभ देने के लिए भेजे गए प्रस्ताव को अनुमति दे दी है। वित्त विभाग से यह अनुमति मिलने के बाद माना जा रहा है कि बहुत जल्दी अब लाभ प्राप्त होगा।

किसे कितना होगा लाभ

जानकारी के अनुसार 28 प्रतिशत की दर से पेंशनरों को महंगाई भत्ते का लाभ दिया जा रहा है। वही बताया गया है कि जिन्हें सातवें वेतनमान का लाभ प्राप्त हुआ है उन पेंशनरों को इस समय 33 प्रतिशत महंगाई भत्ते का लाभ मिल रहा है। वही छठवां वेतन मान पाने वाले पेंशनर को 201 प्रतिशत की दर से महंगाई राहत मिलेगी।

पेंशनरों ने किया था प्रदर्शन

बताया गया है कि हाल के दिनों में महंगाई भत्ते का लाभ प्राप्त करने के लिए तस्करों ने भोपाल में बड़ा प्रदर्शन किया था। जिसमें प्रदेश भर के ज्यादातर पर्सनल शामिल हुए और पुरजोर अपनी मांग रखी। इस पर सरकार ने निर्णय लेते हुए छत्तीसगढ़ से सहमत मांगी गई थी।

कुल मिलाकर अब पेंशनरों को महंगाई भत्ते का लाभ प्राप्त हो जाएगा। वित्त विभाग से मिली हरी झंडी अब यह बताती है कि पेंशनर महंगाई भत्ते का लाभ ले पाएंगे। वही चुनावी समय नजदीक है ऐसे में वर्तमान सरकार किसी का हक रोकने के पक्ष में नहीं है।

Next Story