मध्यप्रदेश

CM Shivraj का मिशन रोजगार, अब MP में हर महीने होगी एक लाख भर्तियां

Ring road will be built in Bhopal, Indore, Jabalpur, Gwalior and Sagar, 56 roads will be rejuvenated
x
मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार 9 क्षेत्रों में खाली पदों पर भर्ती कर रही है

मध्य प्रदेश के युवाओं के लिए प्रदेश सरकार 9 क्षेत्रों में खाली पदों पर भर्ती कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इन सभी क्षेत्रों में जल्द भर्तियां करने के निर्देश भी दे दिए हैं। जहां राज्य के युवाओं के लिए शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग समेत नौ क्षेत्रों में नोकरी करने का मौका मिलेगा।

इन विभागों में होगी भर्ती

प्रदेश सरकार जिन विभागों में पदों पर भर्ती करने जा रही है। जिसमें स्कूल शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, सहकारिता विभाग, खाद्य विभाग और तकनीकी शिक्षा क्षेत्र आदि शामिल हैं. इस बार भर्ती होने वाले क्षेत्रों में वे क्षेत्र भी शामिल हैं जिनमें भर्तियां लंबे समय से अटकी हुई हैं।

इसके अलावा राज्य सरकार प्राथमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा, ग्रामीण उद्यान विकास भर्ती परीक्षा, आजीविका मिशन भर्ती परीक्षा, नर्सिंग पदों के लिए भर्ती परीक्षा, सहकारिता में विभिन्न पदों पर भर्ती परीक्षा, कोशल प्रशिक्षण अधिकारी भर्ती परीक्षा, सहायक ग्रेड-3, स्टेनोटाइपिस्ट, स्टेनोग्राफर भर्ती परीक्षा, उपयंत्री भर्ती परीक्षा, खाद्य सुरक्षा अंतर्गत विश्लेषकों और रसायनज्ञों की भर्ती करने के लिए सरकार के तरफ से पहल शुरू हो गई है और जल्द ही भर्ती प्रकिया की जा सकती है।

Next Story