मध्यप्रदेश

Cm शिवराज का होली से पहले बड़ा ऐलान, कोविड काल को लेकर लाखों लोगों के लिए कर दिया ये बड़ा ऐलान

mp news
x
मध्यप्रदेश के CM शिवराज ने बड़ा ऐलान कर दिया है. मध्यप्रदेश की जनता को ये सब जानना चाहिए

MADHYA PRADESH POLITICS: कोरोना के समय लोगों का रोजगार छिन गया। शहर ही नहीं गांवों में भी बेरोजगारों की फौज एकत्र हो गई। शहरों में काम करने के लिए गए युवक कोरोना की वजह से शहर छोड़कर घर आ गए। हालत कुछ ऐसी हो गई की लोगों को काम के लिए यहां वहां भटकना पड़ा। तो वही खेत में काम करने वाले मजदूरों के हाथ से काम छिन गया। ऐसे में कर्ज का बोझ गरीब मजदूर से लेकर साहूकार तक चढ़ गया। लोगों की इस समस्या को देखते हुए मध्यप्रदेश की शिवराज सरकार ने बड़ा ऐलान किया है।

बढ़ाई गई विधायक निधि

प्रदेश सरकार के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विधायक निधि बढ़ाते हुए 2 करोड़ से 3 करोड़ कर दी है। करने के पीछे सीएम की मंशा है कि विधायको को क्षेत्र के विकास और वहां रोजगार पैदा करने के लिए बजट आड़े न आए। विधायकों की विधायक निधि में इजाफा किया गया है।

सरकार भरेगी बिजली बिल

प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए बड़ी घोषणा की है। कोरोना काल के समय जिन बिजली उपभोक्ताओं द्वारा बिल जमा नहीं किया गया था अब उनका बिजली का बिल माफ किया जाएगा।

इसके लिए बजट में 6400 करोड रुपए की व्यवस्था सरकार द्वारा की गई है। जिसमें करीब 88 लाख घरेलू बिजली उपभोक्ताओ का बिल माफ किया जाएगा। वही जिनके द्वारा बिजली का बिल जमा कर दिया गया है उनके अगले बिलों में समायोजन किया जाएगा।

किसानों को भी मिलेगी राहत

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि बिजली बिल भरने वाले किसानों को भी राहत दी जाएगी। उन्होंने बताया कि समाधान योजना के तहत करीब 48 लाख किसानों ने 189 करोड़ रुपए जमा किए थे। इनकी इस राशि अगले बिल में समायोजित किया जाएगा।

सीएम शिवराज ने कहां की ऋण माफी के चक्कर में कई किसानों द्वारा बैंक का ऋण नहीं भरपाई। ऐसे में ब्याज की राशि का चक्कर शुरू हो गया और किसान डिफाल्टर हो गए। किसानों की इस समस्या को ध्यान में रखते हुए सीएम शिवराज ने कहां की वह ब्याज अब प्रदेश की भाजपा सरकार भरेगी और किसानों को राहत पहुंचाएगी।

साथ ही सीएम शिवराज ने पूर्व की कमलनाथ सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जो किसान डिफाल्टर हुए हैं उसकी पूरी जवाबदारी कमलनाथ सरकार की हो रही है। क्योंकि कमलनाथ सरकार ने किसानों का ऋण माफ करने की घोषणा की लेकिन उसे पूरा नहीं किया। जिसकी वजह से किसान डिफाल्टर हो गए हैं। अब किसानों को राहत देने के लिए शिवराज सरकार उनका ब्याज भरने जा रही है।

Next Story