मध्यप्रदेश

मध्य प्रदेश में तीसरी लहर को लेकर सीएम शिवराज ने चेतावनी दी, कहा- सावधान रहें, लॉकडाउन...

Aaryan Dwivedi
18 July 2021 6:25 PM GMT
मध्य प्रदेश में तीसरी लहर को लेकर सीएम शिवराज ने चेतावनी दी, कहा- सावधान रहें, लॉकडाउन...
x
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने कोरोना के तीसरे लहर (third wave of coronavirus) को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लोगों को चेतावनी दी है कि सावधान रहें, अभी भी राज्य में कोरोना है. साउथ व नाॅर्थ ईस्ट (पूर्वोत्तर राज्य) में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं. लॉकडाउन और सतर्कता के बाद दूसरी लहर में काबू पाया गया था. लेकिन जरा सी भी लापरवाही से लेने के देने पड़ सकते हैं. 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (MP CM Shivraj Singh Chouhan) ने कोरोना के तीसरे लहर (third wave of coronavirus) को लेकर चिंता जाहिर की है. उन्होंने लोगों को चेतावनी दी है कि सावधान रहें, अभी भी राज्य में कोरोना है. साउथ व नाॅर्थ ईस्ट (पूर्वोत्तर राज्य) में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहें हैं. लॉकडाउन और सतर्कता के बाद दूसरी लहर में काबू पाया गया था. लेकिन जरा सी भी लापरवाही से लेने के देने पड़ सकते हैं.

सीएम शिवराज ने कहा कि इंग्लैंड में फिर 55 हजार से ज्यादा कोरोना के केस आ रहें हैं. अन्य देशों में भी संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है. भारत में भी कई राज्यों में तेजी से मामले सामने आ रहे हैं. अन्य राज्यों के कई जिलाें में पॉजिटिविटी रेट 10% से कम नहीं हो पा रही.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर के साथ संक्रमण और अधिक तेजी से फैलने का खतरे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दूसरे राज्यों से यूपी में दाखिल होने वाले लोगों के लिए खास दिशा-निर्देश जारी किए हैं. अब यूपी में प्रवेश करने से पहले लोगों को RT-PCR की निगेटिव रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य होगा.

यही वजह है, मध्यप्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोगों को घर से बाहर निकलने पर अनिवार्य रूप से मास्क लगाने और फिजिकल डिस्टेंस बना कर रखने की अपील की है. उन्होंने कहा, ICMR और WHO ने तीसरी लहर आने की चेतावनी दी है.

असावधानी ही तीसरे लहर को निमंत्रण देगी

मध्य प्रदेश में 16 जुलाई को 11 केस मिले थे, लेकिन 17 जुलाई को यह संख्या बढ़कर 18 हो गई. यह संकेत हैं, मध्य प्रदेश से कोरोना संक्रमण अभी गया नहीं है. उन्होंने प्रदेश की जनता से अपील की है, वे निश्चिंत नहीं हों. अगर हम असावधान रहे तो ये तीसरी लहर को निमंत्रण देना होगा.

Next Story
Share it