मध्यप्रदेश

3rd Installment of Ladli Bahna Yojana: 10 अगस्त को रीवा आएंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान, जारी करेंगे लाड़ली बहना योजना के तीसरे किस्त की राशि

3rd Installment of Ladli Bahna Yojana: 10 अगस्त को रीवा आएंगे सीएम शिवराज सिंह चौहान, जारी करेंगे लाड़ली बहना योजना के तीसरे किस्त की राशि
x
मध्यप्रदेश सरकार द्वारा लाड़ली बहना योजना के तहत दी जाने वाली राशि की तीसरी किस्त 10 अगस्त को सीएम शिवराज सिंह रीवा से जारी करेंगे.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 10 अगस्त को एक दिवसीय प्रवास पर रीवा आएंगे. मुख्यमंत्री श्री चौहान एसएएफ मैदान में दोपहर 1.30 बजे से आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में लाड़ली बहना योजना की तीसरी किश्त की राशि सिंगल क्लिक से महिला हितग्राहियों के खाते में जारी करेंगे. मुख्यमंत्री श्री चौहान मेडिकल कालेज के नवनिर्मित छात्रावास भवनों का लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री श्री चौहान रीवा पहुंचकर विवेकानंद पार्क कालेज चौराहा से खुले रथ में जनदर्शन कार्यक्रम में शामिल होंगे.

जनदर्शन कार्यक्रम मानस भवन, शिल्पी प्लाजा बाजार, स्वागत भवन होते हुए अस्पताल चौराहे में समाप्त होगा. कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित बैठक में पूर्व मंत्री तथा राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि मुख्यमंत्री का रीवा में जनदर्शन कार्यक्रम सबसे अलग और शानदार होगा. जनदर्शन मुख्यमंत्री द्वारा रीवा ही नहीं पूरे विन्ध्य में विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किए गए विकास के उल्लास का प्रकटीकरण होगा. जनदर्शन में लाड़ली बहना सेना मुख्यमंत्री के रथ के आगे चलेगी. जनदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से भेंट करेंगे.

विवेकानंद पार्क से शुभारम्भ

बैठक में कलेक्टर प्रतिभा पाल ने बताया कि मुख्यमंत्री जनदर्शन कार्यक्रम का शुभारंभ विवेकानंद पार्क, कॉलेज चौक से करेंगे. यहाँ मुख्यमंत्री लाड़ली लक्ष्मी बेटियों, मेधावी विद्यार्थियों तथा छात्र संगठनों के प्रतिनिधियों से संवाद करेंगे. इसके बाद मुख्यमंत्री जनदर्शन के दौरान विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों तथा आमजनों से संवाद करेंगे.

पांच स्थानों पर बने मंच

बताया गया है कि जनदर्शन के मार्ग में पाँच स्थानों पर मंच बनाए गए हैं जहाँ पर विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए जाएंगे. सभी स्थानों में समस्त व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए नगर निगम के अधिकारी तथा संबंधित विभागों के अधिकारी तैनात रहेंगे. विभिन्न संगठनों से मिले सुझावों के आधार पर पूरे कार्यक्रम की रुपरेखा तैयार की गई है. जनदर्शन के दौरान आमजनों की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाएगी.

तीसरी किश्त जारी होगी

कलेक्टर ने बताया कि मुख्यमंत्री एसएएफ मैदान में लाडली बहना योजना की तीसरी किश्त हितग्राहियों के खाते में जारी करेंगे. बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे ने बताया कि लाडली बहना सम्मेलन तथा जनदर्शन कार्यक्रम से हर व्यक्ति को जोड़ने के लिए 6 अगस्त से 9 अगस्त तक जिले भर में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे. बैठक में आयुक्त नगर निगम संस्कृति जैन, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, सभी एसडीएम, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी, सीएमओ तथा विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे.

Next Story