मध्यप्रदेश

सीएम शिवराज ने की तारीफ, कहाः देश को मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व है

Sanjay Patel
4 Feb 2023 11:22 AM GMT
सीएम शिवराज ने की तारीफ, कहाः देश को मध्यप्रदेश पुलिस पर गर्व है
x
MP News: भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हाल में आईपीएस सर्विस मीट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस की तारीफ की गई।

भोपाल के कुशाभाऊ ठाकरे हाल में आईपीएस सर्विस मीट का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मध्यप्रदेश पुलिस की तारीफ की गई। सीएम ने कहा पुलिस ने 6 महीने में ही सारे डकैत खत्म कर दिए। देश को एमपी पुलिस पर गर्व है। उन्होंने कहा कि अनेक उपलब्धियां मध्यप्रदेश पुलिस के खाते में हैं। चाहे वह डकैतों के उन्मूलन का मामला हो या आतंकवाद का खात्म हो। नक्सलवाद पर नियंत्रण हो या फिर सिमी के नेटवर्क पर नियंत्रण लगाना हो। सीएम ने कहा कि मध्यप्रदेश पुलिस ने कई चुनौतियों का सामना करते हुए अपने दायित्वों का बखूबी निर्वहन किया है।

6 माह के अंदर डकैत गिरोहों का किया खात्मा

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें याद है दो अधिकारी थे जो अब रिटायर्ड हो गए हैं। जिनको बुलाकर उन्होंने बात की थी। उन्होंने कहा था कि डकैत कैसे खत्म करें। तब अधिकारियों ने कहा कि जिनके नाम वह तय करें वही पोस्ट हो जाएं और काम में किसी तरह का इंटरफेयर न हो। उन्होंने कहा कि मुझे अच्छी तरह याद है कि दोनों जोन में एक जगह सर्वजीत सिंह साहब को भेजा था तो दूसरी तरफ विजय यादव को भेजा था। जिसके बाद उन्हें लगता है कि 6 महीने के अंदर सारे डकैत गिरोह समाप्त हो गए। हमारे पुलिस के साथी अपने कर्तव्यों की पूर्ति के लिए दिन-रात काम में जुटे रहते हैं।

सीएम ने गीता का श्लोक दिलाया याद

आईपीएस मीट के दौरान सीएम ने पुलिसकर्मियों को गीता का श्लोक याद दिलाया। उन्होंने कहा कि गीता का श्लोक कर्मण्ये वाधिकारस्ते मा फलेषु कदाचन, याद करें और अपने कर्तव्यों पर डटे रहें। उन्होंने कहा कि हमने ऐसे पुलिस अफसर भी देखे जो अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते हुए बीमार हुए किंतु हम उनको बचा नहीं सके। सीएम ने कहा हमने वह दिन भी देखे हैं जब सिंहस्थ के समय एक अम्मा रेलवे प्लेटफार्म पर चढ़ नहीं पा रही थी, तब एक जवान ने उन्हें उठाया और सीढ़ियों पर चढ़ गया। कश्मीर में जब कबायली घुसे तब एमपी पुलिस वहां गई। जहां भी आवश्यकता हुई हम गए और शानदार सफलता पाई।

गृहमंत्री ने सीएम को बताया सिंहम जैसा अवतार

कुशाभाऊ ठाकरे हाल में आईपीएस सर्विस मीट के दौरान जहां सीएम ने एमपी पुलिस की तारीफ की तो वहीं गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि जब तमाम डकैतों का आतंक था तब लगभग सिंघम जैसा अवतार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का हुआ। जिसके कारण डकैत गिरोह का खात्मा हो सका। गृहमंत्री ने कहा कि आज आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि एमपी में अब एक भी संगठित गिरोह नहीं है। मुख्यमंत्री के सानिध्य में एमपी पुलिस ने अपने कर्तव्यों को ईमानदारी से निभाया।

Next Story