मध्यप्रदेश

7 अप्रैल और 2 मई के लिए सीएम शिवराज ने कर दी बड़ी घोषणा, होने वाला है बहुत बड़ा आयोजन

MP Laptop Yojana List 2022 pdf
x
शिवराज सिंह ने बड़ी घोषणा कर दी है.

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को खुशहाल और संपन्न बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। उनके इस मंत्र की जानकारी उनकी जन कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा होती है। जिसके लिए वह सदैव प्रयासरत रहते हैं। हाल के दिनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बहुत बड़ी घोषणा की है। जिसमें बहुत बड़ा आयोजन प्रदेश के हर गरीब और बेटियां लाभान्वित होंगी।

क्या है घोषणा

जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा करते हुए कहा है कि 7 अप्रैल को अन्न उत्सव तथा 2 मई को लाडली लक्ष्मी दिवस मनाया जाएगा। यह दोनों ही योजनाएं देश के लिए उदाहरण बनेगा तो वही मध्य प्रदेश के गरीब तबके के निवासियों यहां की बेटियों के लिए फायदेमंद साबित होगा।

उन्होंने बताया 7 अप्रैल को अन्न उत्सव दिवस के रूप में मनाया जाएगा। ग्राहकों को मुफ्त में राशन वितरण करवाया जाएगा वही राशन वितरण कार्य में तेजी लाई जाएगी। ने कहा कि राशन वितरण में गड़बड़ी करने वालों को किसी भी रूप में बख्शा नहीं जाएगा।

2 मई को मनेगा लाडली लक्ष्मी दिवस

सीएम शिवराज का कहना है कि प्रदेश की लाडली कन्याओं के लिए प्रदेश सरकार संभव सहयोग के लिए तैयार खड़ा है। उन्होंने कहा कि 2 मई को लाडली लक्ष्मी दिवस के रूप में मनाया जाएगा। साथी उन्होंने बताया कि हर गांव में लाडली लक्ष्मी क्लब का गठन किया जाएगा इसे सुदृढ़ करने के लिए लाडली लक्ष्मी उत्सव का आयोजन होता रहेगा।

तब जिले में बनेंगे 75 तालाब

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि केंद्र सरकार की मदद से प्रदेश के हर जिले में 75 तालाब बनाने की योजना है। जिसे जल्द ही मूर्त रूप दिया जाएगा। इसका आयोजन रविदास जयंती पर किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 14 अप्रैल को बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की जयंती राज्य स्तरीय कार्यक्रम भोपाल में आयोजित होगा।मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को खुशहाल और संपन्न बनाने के लिए संकल्पबद्ध है। उनके इस मंत्र की जानकारी उनकी जन कल्याणकारी योजनाओं के द्वारा होती है। जिसके लिए वह सदैव प्रयासरत रहते हैं। हाल के दिनों में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बहुत बड़ी घोषणा की है। जिसमें बहुत बड़ा आयोजन प्रदेश के हर गरीब और बेटियां लाभान्वित होंगी।


Next Story