मध्यप्रदेश

CM शिवराज ने भत्ते में की बढ़ोतरी: एमपी के जिला पंचायत अध्यक्षों को ₹54000 की जगह मिलेगा 1 लाख

Ring road will be built in Bhopal, Indore, Jabalpur, Gwalior and Sagar, 56 roads will be rejuvenated
x
MP Jila Panchayat Adhyaksh Salary Hike 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा करते हुए मध्य प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों को खुश कर दिया है।

Madhya Pradesh Jila Panchayat Adhyaksh Salary Hike 2023: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ी घोषणा करते हुए मध्य प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों को खुश कर दिया है। जिला पंचायत अध्यक्षो को भत्ते के रूप में जहां 54 हजार रुपए मिल रहे थे। अभी इसे शिवराज सिंह चौहान ने बढ़ाते हुए 1 लाख रुपए कर दिया है। शिवराज सिंह चौहान के इस ऐलान के बाद जिला पंचायत अध्यक्षों में काफी संतोष देखा गया है। साथ ही जिला पंचायत अध्यक्षों को अब 26 जनवरी और 15 अगस्त पर ध्वजारोहण करने का अधिकार भी दिया गया है।

बढ़ गया वेतन भत्ता, मिला ध्वजारोहण का अधिकार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जिला पंचायत अध्यक्षों के वेतन में बढ़ोतरी कर दी है। अभी तक प्रदेश के जिला पंचायत अध्यक्षों को 54 हजार रुपए वेतन भत्ते के रूप में प्राप्त हो रहा था। जिसे शिवराज सिंह चौहान ने बढ़ाते हुए 1 लाख रुपए कर दिया है।

वही सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा है कि अब 26 जनवरी और 15 अगस्त को जिला स्तरीय कार्यक्रम में जिला पंचायत अध्यक्ष ध्वजारोहण कर पाएंगे। स्पष्ट तौर पर बताया गया है कि जहां जिस जिले में मंत्री ध्वजारोहण नहीं करेंगे वहां ध्वजारोहण करने का अधिकार जिला पंचायत अध्यक्ष को दिया जाएगा।

सीएम हाउस पहुंचे जिला पंचायत अध्यक्ष

सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला पंचायत अध्यक्ष आज सीएम हाउस पहुंचे। उन्होंने 1994 के पंचायती राज अधिनियम को लागू करने की मांग की। अध्यक्षों ने अपना 12 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा।

कब बताया जा रहा है कि वर्ष 2023 में विधानसभा का चुनाव मध्यप्रदेश में होना है। चुनावी वर्ष होने की वजह से शिवराज सिंह नहीं चाहते कि कोई भी गलती उनसे हो। सभी को खुश करने के लिए कुछ न कुछ प्लानिंग तैयार की जा रही है।

बताया गया है कि किसानों को खुश कर रखने के लिए अभी से खाद की व्यवस्था की जा रही है। स्टोरेज बढ़ाने के लिए अतिरिक्त स्टोर की व्यवस्था की जा रही है।

Next Story