मध्यप्रदेश

एमपी: सीएम शिवराज ने 52 जिलों के कलेक्टर्स को दिए सख्त निर्देश, जानें क्या है मामला

Sanjay Patel
7 March 2023 9:51 AM GMT
एमपी: सीएम शिवराज ने 52 जिलों के कलेक्टर्स को दिए सख्त निर्देश, जानें क्या है मामला
x
MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रभावित जिलों के कलेक्टर्स को फसलों को पहुंची क्षति का सर्वे कराने के निर्देश दिए गए हैं।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रभावित जिलों के कलेक्टर्स को फसलों को पहुंची क्षति का सर्वे कराने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदेश भर में सोमवार को हुई अतिवृष्टि और ओलावृष्टि से प्रभावित जिलों के कलेक्टर्स से मुख्यमंत्री ने चर्चा की। इस दौरान उन्होंने क्षति के संबंध में जानकारी भी ली। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रभावित गांवों की फसलों और अन्य नुकसान का अधिकारी बारीकी से सर्वे कार्य कराएं।

मुख्यमंत्री ने कहा सरकार उनके साथ

सोमवार को आसमान से बारिश के साथ प्रदेश के कई जिलों में ओले गिरे। जिससे किसानों की मेहनत पर पानी फेर दिया। खेतों में खड़ी फसल पूरी तरह बर्बाद हो गई। मुख्यमंत्री द्वारा फसलों को पहुंची क्षति का सर्वे कराने अधिकारियों को निर्देशित किया गया। सीएम ने कहा कि सभी जिलों में विस्तार से बात हुई है। क्षतिग्रस्त फसलों का सर्वे किया जा रहा है। किसानों के लिए सीएम ने कल ही ट्वीट किया था। सीएम ने कहा कि किसानों को चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। सरकार उनके साथ खड़ी है, क्षतिग्रस्त फसलों के सर्वे का कार्य प्रारंभ कर दिया गया है। किसानों को हताश होने की जरूरत नहीं है।

सीएम ने पूर्व सीएम से पूछा सवाल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ से सवाल पूछते हुए कहा कि वचन पत्र झूठ पत्र था। कमलनाथ को जवाब देना चाहिए कि मेडिकल पाठ्यक्रम के लिए अनुसूचित जनजाति बेटियों की तरह सभी वर्ग के लिए जिनकी आय 10 लाख रुपए से कम थी उनकी फीस उन्होंने क्यों नहीं भरी? मुख्यमंत्री के सवाल पर पूर्व सीएम ने भी ट्वीट किया। उन्होंने प्रश्न किया कि आप हर वर्ष घोषणा करते हैं कि एक लाख लोगों को सरकारी नौकरी देंगे। किंतु आप नौकरी देने में पूरी तरह नाकाम रहे हैं और आपने एमपी को बेरोजगारों का प्रदेश बना दिया है। प्रदेश के नौजवानों से लगातार झूठ बोलने और उनके भविष्य से खिलवाड़ करने के लिए आप नौजवानों से माफी मांगिए। इस बजट में आपने जो वादा किया है उसे अपनी सरकारी जाने से पहले पूरा कीजिए।

Next Story