मध्यप्रदेश

सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को मिलेगा रोजगार

Sanjay Patel
30 Sep 2023 10:42 AM GMT
सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को मिलेगा रोजगार
x
MP News: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा करते हुए कहा कि सरकार बनने पर प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। जिससे किसी को पलायन न करना पड़े। रोजगार चाहे सेल्फ हेल्प ग्रुप के माध्यम से हो, चाहे वह हमारी उद्यम क्रांति योजना के माध्यम से होगा। चाहे सरकारी नौकरी के माध्यम से हो अथवा स्वरोजगार के माध्यम से हो। प्रत्येक परिवार के एक व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा।

पद का लालच नहीं

एमपी के खरगोन में सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सभा को सम्बोधित करते हुए यह बातें कहीं। उन्होंने कहा कि उन्हें पद का कोई लालच नहीं है। वह इसलिए सरकार चलाते हैं कि अगर यह हाड़ मांस आपके काम आए, बच्चों के काम आ जाए तो उनकी जिंदगी संवर जाए, उन्हें और कोई लालच नहीं है। यहां कोई दुःखी न हो, जो आवश्यक चीजें हों उसके लिए ही वह काम कर रहे हैं। इसके लिए सबका साथ चाहिए। उन्होंने कहा कि जो आपका भला करे, उसको वोट देना चाहिए। जब वह खुद जी जान से लगे हैं, भाजपा की सरकार लगी है और पीएम का आशीर्वाद है तो फिर भाजपा की सरकार बनना चाहिए कि नहीं। जिसने काम किया हम उसके साथ ही रहेंगे। इस चुनाव को ऐसा बना दो कि जनता ही कहे कि हम लड़ेंगे और हमारी सरकार बने।

बारिश से हुए नुकसान की होगी भरपाई

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि खरगोन जिले में बारिश और बाढ़ से जितना नुकसान हुआ है उसकी भरपाई की जाएगी। सर्वे कराकर राज्य सरकार द्वारा मुआवजा दिया जाएगा। सीएम ने कहा कि बड़वानी जिले में सरदार सरोवर बांध के पानी में जो भी मकान डूबे होंगे, उनका भी मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि जनता की सेवा करने की तड़प दिल में होती है तो रास्ते स्वयं निकल आते हैं। महाकाल महाराज के आशीर्वाद से पैसे की कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि मैं कुर्सी पर बैठने के लिए मुख्यमंत्री नहीं हूं। मैं सीएम नहीं हूं, मैं तो आपके परिवार का हिस्सा हूं। उन्होंने कहा कि आजकल कांग्रेसी उन्हें घोषणा की मशीन कहते हैं। मैं कांग्रेस को कहता हूं कि मैं घोषणा की मशीन हूं किंतु घोषणा करने के लिए भी हिम्मत की आवश्यकता होती है।

Next Story