मध्यप्रदेश

CM Helpline 2022: एमपी में जिला पंचायत CEO ने जनपद के 5 अधिकारी तथा कर्मचारियों को किया निलंबित, जांच के आदेश जारी

MP CM Helpline
x

MP CM Helpline

MP CM Helpline: सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय पर निराकरण करवाने के लिए मुख्यमंत्री स्वयं कई बार आदेश निर्देश जारी कर चुके हैं.

MP CM Helpline: सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों का समय पर निराकरण करवाने के लिए मुख्यमंत्री स्वयं कई बार आदेश निर्देश जारी कर चुके हैं। लेकिन देखा जा रहा है कि प्रदेश के कई जिलों में मुख्यमंत्री के आदेश अवहेलना की जा रही है। तभी तो ग्वालियर जिला पंचायत सीईओ ने पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग के 5 अधिकारी कर्मचारियों को निलंबित करने का तथा विभागीय जांच के लिए नोटिस जारी किया है।

सीईओ ने की समीक्षा

जानकारी के अनुसार जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी आशीष तिवारी ने विगत दिनों जिले के सभी जनपद पंचायतों में लंबित सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निराकरण की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान देखा गया कि जिला पंचायत अंतर्गत कई जनपद के अधिकारी कर्मचारी सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में रुचि नहीं दिखा रहे।

की गई कार्यवाही

सीएम हेल्पलाइन के पेंडिंग प्रकरणों की जानकारी ली गई। इसके बाद जिला पंचायत सीईओ श्री तिवारी ने बारीकी से मुआयना किया। जिसमें जनपद पंचायत डबरा के सहायक विकास विस्तार अधिकारी चंद्रभान सिंह तोमर, पी सी ओ नारायण सिंह, ओपी शर्मा, वही जनपद पंचायत भितरवार के एडीईओ लालाराम शर्मा तथा अनिल श्रीवास्तव को सीएम हेल्पलाइन के प्रकरणों के निराकरण में लापरवाही बरतना पाया गया।

जिला पंचायत सीईओ आशीष तिवारी द्वारा सभी शासकीय सेवकों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए नोटिस जारी किया है। जारी किए गए नोटिस में कर्मचारियों से स्पष्टीकरण मांगा गया है कि आखिर किन कारणों की वजह से उक्त सीएम हेल्पलाइन में आई शिकायतों का निराकरण क्यों नहीं किया गया।

Next Story