मध्यप्रदेश

इंस्टाग्राम पर यूथ से रूबरू हुए सीएम, गुनगुनाया गाना रुक जाना नहीं तू कहीं हार के

Sanjay Patel
10 Feb 2023 11:32 AM GMT
इंस्टाग्राम पर यूथ से रूबरू हुए सीएम, गुनगुनाया गाना रुक जाना नहीं तू कहीं हार के
x
MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंस्टाग्राम पर आज पहली बार यूथ से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने गाना भी गुनगुनाया। इस दौरान सीएम ने युवाओं से कहा कि लक्ष्य बनाएं और उसे पाने के लिए अपने आपको झोंक दें।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान इंस्टाग्राम पर आज पहली बार यूथ से रूबरू हुए। इस दौरान उन्होंने गाना भी गुनगुनाया। इस दौरान सीएम ने युवाओं से कहा कि लक्ष्य बनाएं और उसे पाने के लिए अपने आपको झोंक दें। मुख्यमंत्री द्वारा यूथ के सवालों के जवाब भी दिए गए। सीएम ने यूथ से कहा कि राजनीति में आ जाओ सीएम बन सकते हो।

20 से अधिक युवाओं ने किया सवाल

मुख्यमंत्री से 20 से अधिक युवाओं ने सवाल किए जिनका जवाब सीएम ने दिया। इसमें उनके बचपन, रोल माडल, दिनचर्या, योजनाओं आदि से जुड़े सवाल किए गए थे। इस दौरान मुख्यमंत्री तकरीबन 40 मिनट आनलाइन रहे और उनके द्वारा युवाओं के सवालों के जवाब दिए गए। इस दौरान एक युवा अजय द्वारा सीएम से सवाल किया गया कि आपका फेवरेट गाना कौन सा है। जिस पर सीएम से जवाब दिया कि उनके तीन फेवरेट गाने हैं। इस दौरान सीएम ने गाने गुनगुनाए - लागा चुनरी में दाग, रुक जाना नहीं तू कहीं हार के और ऐ भाई जरा देख को चलो।

मुझे एक दिन का सीएम बना दीजिए

रौनक दुबे ने सीएम से कहा कि मुझे एक दिन का सीएम बना दीजिए। जिस पर उन्होंने कहा कि बेटा वो फिल्म थी। जिससे हमें सीख लेनी चाहिए कि एक दिन में कैसे अंतर लाया जा सकता है। किंतु फिल्म और रियलिटी में जमीन और आसमान का अंतर है। उन्होंने कहा कि सीएम एक दिन का क्यों परमानेंट बनो। राजनीति में आकर मेहनत करो। एक दिन इसमें कामयाबी जरूर मिलेगी।

अनादि ने किए दो सवाल

अनादि ने सीएम से दो सवाल किए। जिनमें दिनचर्या और बच्चियों को लाड़ली बनाने के शुरुआत के बारे में सवाल पूछे गए। जिस पर सीएम ने कहा कि वह कितनी ही देर से सोएं किंतु जल्दी उठ जाते हैं। योग प्राणायामक रने के बाद घर से निकलने के पहले गाय की दो बछिया को रोटी खिलाता हूं। पौधे लगाने के बाद दिन भर के काम निपटाता हूं। बच्चियों को लाड़ली के बारे में उन्होंने कहा कि मां, बहन और बेटी को जहां मान-सम्मान की नजर से देखा जाता है वहां भगवान का वास होता है। इसलिए उनके द्वारा कार्यक्रम की शुरुआत कन्या पूजन से की जाती है। पैसा रहेगा तो बच्चों की अच्छी परवरिश होगी। हर महीने एक हजार रुपए अकाउंट में डालेंगे। यह योजना परिवार को समृद्ध और सशक्त करने की है।

आपके रोल माॅडल कौन हैं

प्रणव द्वारा पूछे गए इस सवाल का उत्तर देते हुए सीएम ने कहा कि गीताजी और स्वामी विवेकानंद से उन्हें प्रेरणा मिलती है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी उनके रोल माॅडल हैं। नरेन्द्र मोदी जी ने ही समृद्ध और शक्तिशाली भारत के निर्माण में अपने आपको झोंक दिया। भारत का यह प्रगति और प्रतिष्ठा का स्वर्णिम काल है। आज भारत आंख मिलाकर काम करता है, आंख झुकाकर नहीं। इसके साथ ही अन्य युवाओं द्वारा भी सवाल किए गए जिनका जवाब मुख्यमंत्री द्वारा दिया गया।

Next Story