मध्यप्रदेश

Lokayukta Action: जिला पंजीयक का क्लर्क 10 हजार रुपए रिश्वत लेते कार्यालय में दबोचा गया, मचा हड़कम्प

Sanjay Patel
17 April 2023 11:33 AM GMT
Lokayukta Action: जिला पंजीयक का क्लर्क 10 हजार रुपए रिश्वत लेते कार्यालय में दबोचा गया, मचा हड़कम्प
x
MP News: एमपी के छिंदवाड़ा जिले का मामला प्रकाश में आया हैं जहां लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने जिला पंजीयक के क्लर्क को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है।

Lokayukta Action: लोकायुक्त की लगातार की जा रही कार्रवाइयों के बावजूद सरकारी कार्यालयों में रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। ऐसा ही एक मामला एमपी के छिंदवाड़ा जिले का प्रकाश में आया हैं जहां लोकायुक्त जबलपुर की टीम ने जिला पंजीयक के क्लर्क को 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथ दबोचा है। क्लर्क द्वारा कार्यालय में ही रिश्वत की रकम ली जा रही थी। लोकायुक्त की कार्रवाई के बाद कार्यालय में हड़कम्प की स्थिति निर्मित हो गई।

सर्विस प्रोवाइडर लाइसेंस रिन्यू कराने मांगी भी रिश्वत

इस संबंध में जबलपुर लोकायुक्त पुलिस के मुताबिक जिला पंजीयक कार्यालय छिंदवाड़ा में पदस्थ क्लर्क पर रिश्वत मांगने के आरोप थे। जिसकी शिकायत लोकायुक्त कार्यालय में सोमनपुर मल्टी जिला छिंदवाड़ा के रहने वाले इंद्र कुमार साहू 35 वर्ष द्वारा की गई थी। लोकायुक्त एसपी कार्यालय में दिए गए आवेदन में शिकायतकर्ता ने बताया था कि सर्विस प्रोवाइड लाइसेंस रिन्यू कराने की एवज में उससे रिश्वत की मांग की जा रही है। यह रिश्वत छिंदवाड़ा जिला पंजीयक कार्यालय में पदस्थ 56 वर्षीय सहायक ग्रेड-1 देवी प्रसाद द्वारा मांगी जा रही है। जिसके बाद लोकायुक्त द्वारा मामले की तस्दीक की गई। शिकायत सही पाए जाने पर लोकायुक्त ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

कार्यालय में रकम लेते लोकायुक्त ने धर दबोचा

जबलपुर लोकायुक्त पुलिस की टीम ने जिला पंजीयक कार्यालय छिंदवाड़ा में पदस्थ क्लर्क देवी प्रसाद को ट्रेप करने की योजना बनाई। जिसके तहत सोमवार को फरियादी को अपने साथ लेकर छिंदवाड़ा पहुंची। जैसे ही शिकायतकर्ता ने जिला पंजीयक को 10 हजार रुपए रिश्वत की राशि थमाई उसी दौरान लोकायुक्त की टीम ने कार्यालय में धावा बोल दिया। लोकायुक्त ने क्लर्क देवी प्रसाद से रिश्वत की राशि जब्त कर उसके हाथ धुलवाए तो गुलाबी हो गए। जिसके बाद उन्हें भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धाराओं के तहत गिफ्तार कर लिया गया। जिला पंजीयक कार्यालय में लोकायुक्त की रेड से हड़कम्प की स्थिति निर्मित रही।

Next Story