मध्यप्रदेश

एमपी में कक्षा 9वीं के छात्र बना स्वच्छता का 'ब्रांड एंबेसडर'

Katni MP News
x
Katni MP News: कटनी जिला कलेक्टर अवि प्रसाद ने सीएम राइज विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 9वीं के छात्र आशुतोष को स्वच्छता का ब्रांड एंकेस्डर बनाया है।

कटनी- जिला कलेक्टर अवि प्रसाद ने सीएम राइज विद्यालय में अध्ययनरत कक्षा 9वीं के छात्र आशुतोष को स्वच्छता का ब्रांड एंकेस्डर बनाया है। कलेक्टर द्वारा एक छात्र को स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर बनाए जाने का मामला क्षेत्र में जहां चर्चा का विषय बना हुआ है वहीं इस निर्णय की सराहना भी की जा रही है।


क्यों बनाया ब्रांड एंबेसडर

बताया गया है कि आधारकाप नई बस्ती निवासी आशुतोष माणके ने कलेक्टर को पोस्टकार्ड लिख कर शहर की कचरा गाड़ियों और सफाईकर्मियों को प्रशिक्षण दिए जो का सुझाव दिया था। आशुतोष ने पोस्टकार्ड के माध्यम से भेजे पत्र में साफ-सफाई व्यवस्था के प्रति लोगों को जागरूक नहीं होने की बात भी लिखी थी। चिठ्ठी मिलने के बाद कलेक्टर छात्र से इतना प्रभावित हुए कि उन्होने छात्र से मिलने की इच्छा जताई। जिसके बाद आशुतोष अपनी बड़ी बहन आयुषी के साथ कलेक्ट्रेट पहुंचे। जहां कलेक्टर ने धैर्य पूर्वक आशुतोष की बात सुनी, उन्होने स्वच्छता का जीवन में महत्व और जागरूकता के प्रति आशुतोष के व्यापक सोच की प्रशंसा की।

जागरूकता प्रशंसनीय

छात्र से मिलने के बाद कलेक्टर ने कहा कि आशुतोष ऊर्जावान और परिपक्व विचार के छात्र हैं। स्वच्छता के प्रति उनकी सोच प्रशंसनीय है। कलेक्टर ने आशुतोष की समझ और विचारों को सुनने के बाद स्वच्छ भारत मिशन के तहत स्वच्छता का ब्रांड एंबेसडर व स्वच्छता दूत बनने का प्रस्ताव दिया, जिसे आशुतोष ने स्वीकार कर लिया।

क्या कहता है आशुतोष

कलेक्टर से मिलने के बाद आशुतोष ने बताया कि उसने कभी नहीं सोचा था कि पोस्टकार्ड मिलने के बाद कलेक्टर उसे मिलने के लिए बुलाएंगे। छात्र ने कहा कि आज का दिन उसकी जिंदगी का सबसे यादगाद दिन है।


Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story