मध्यप्रदेश

Clashes in Muharram: उज्जैन में मुहर्रम जुलूस में एक-दूसरे को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, चले डंडा और चाकू, 12 घायल, पन्ना में गिरा छज्जा

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

Ujjain Muharram News: उज्जैन में मुहर्रम जुलूस के दौरान एक ही समाज के दो गुटों में झड़प हो गई तो वही पन्ना के अमानगंज में छज्जा गिरने दर्जनों महिलाएं घायल।

MP Ujjain Latest News: मुहर्रम के दौरान एमपी के उज्जैन में जहाँ एक ही समाज के दो गुटों में विवाद हो गया और मामला मारपीट में बदल गया तो वहीं पन्ना में ताजिया जुलूश के दौरान छज्जा गिर जाने से दर्जनों लोग घायल हो गए है। उन्हे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उज्जैन में चला डंडा और चाकू

उज्जैन शहर (Ujjain) के तोपखाना मस्जिद (Topkhana Masjid) के पास मुहर्रम के जुलूस के दौरान एक ही समाज के दो गुटों में गुटबाजी के चलते विवाद हो गया और मामला मारपीट में बदल गया। जहाँ दोनो ही पक्ष से सैकड़ों लोग डंडा, चाकू और तलवार लेकर एक दूसरे पर टूट पड़े। विवाद एवं मारपीट की इस घटना में एक दर्जन लोग घायल हो गए है। शहर में हुए इस विवाद का वीडियो सामने आने के बाद पुलिस वीडियो से पहचान करके कार्रवाई कर रही है।

चाकू लगने से फैजल घायल

महाकाल थाना प्रभारी ने मीडिया को बताया कि मुहर्रम के जुलूस के दौरान गुटबाजी के चलते चले लाठी-डंडे में 12 लोग घायल हुए है। जिसमें फैजल नामक युवक पर चाकू से हमला किया गया था, फिलहाल महाकाल पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और वीडियो के आधार पर जांच में जुट गई है।

पन्ना में मुहर्रम के जुलूस में हादसा

Panna Mohharam News: इसी तरह दूसरी घटना पन्ना जिले (Panna District) के अमानगंज (Amaanganj) से सामने आई हैं। जहाँ मोहर्रम (Moharram 2022) का जुलूस देखते समय बड़ा हादसा हो गया। इस घटना में 13 महिलाएं एवं बच्चे घायल हो गए है। सभी को पन्ना के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ज्यादा लोगों से टूटा छज्जा

बताया जा रहा है कि छज्जे में खड़ी होकर महिलाएं और बच्चे मुहर्रम का जुलूश देख रही थी। अत्यधिक वजन होने से पहली मंजिल का छज्जा टूट गया और महिलाएं एवं बच्चे मलवा सहित नीचे आ गिरें। यह घटना अमानगंज थाना कस्बे के इमाम चौक की बताई जा रही है।

Next Story