मध्यप्रदेश

MP: स्कूटी से जा रही युवती का चाइनीज मांझे से कटा गला, बेकसूर की चली गई जान

Viresh Singh Baghel
15 Jan 2022 5:01 PM GMT
Controversy with nurse by protesting in hospital also beat up cleaning worker
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में स्कूटर से जा रही युवती का चाइनीज मांझे में गला फसकर कर कट गया और उसकी मौत हो गई।

Ujjain MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उज्जैन (Ujjain) में शनिवार को एक दिल दहला देने वाला हादसा सामने आया है। जहाँ स्कूटर से जा रही युवती का चाइनीज मांझे में गला फसकर कर कट गया। बताते है कि इससे खून के पिचकारे लड़की के गले से निकल रहे थे और वह तड़पती रही, लेकिन लोग देखते रहे।

अधिवक्ता ले गया अस्पताल

मौके से गुजर रहे अधिवक्ता रविंद्र सिंह सेंगर ने अपनी कार रोकी और लड़की को अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। उसके साथ में रही दूसरी लड़की का कहना था कि वह मांझे से उलझ कर तड़पती रही, लेकिन कोई मदद के लिए आगे नही बढ़ा, कुछ समय बाद वकील अंकल पहुचे और वे अस्पताल ले आए।

यह थी घटना

मृत छात्रा की पहचान नेहा आंजना पुत्री उमेश सिंह के रूप में की गई है। वह महिदपुर तहसील के नारायणा गांव की रहने वाली थी। वह उज्जैन में मामा के घर पढ़ाई करने आई थी। नेहा अपने मामा की बेटी के साथ इंदिरा नगर से फ्रीगंज के लिए निकली थी।

स्कूटर से जैसे ही वह जीरो पॉइंट ब्रिज पर पहुची वहा उसकी गर्दन में मांझा उलझ गया और उसका गला कट गया। गला कटने की वजह से काफी खून बह गया और उसकी मौके पर ही की मौत हो गई।

बहन भी हुई घायल

नेहा के गले में मांझा उलझ जाने के चलते वे स्कूटर सड़क पर गिर गई और इस हादसे में नेहा की बहन को भी चोट आई है। सूचना पर पहुची माधवनगर पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है। इस मामले की जांच कर रही है।

खतरनाक होता है चाइनीज मांझा

बताते है कि चाइनीज मांझा नायलॉन और एक मैटेलिक पाउडर को मिलाकर बनाया जाता है। यह प्लास्टिक जैसा लगता है और स्ट्रेचेबल होता है। ऐसे में जब इसे खींचते हैं तो यह टूटने के बजाय बढ़ जाता है। यह मांझा ब्लेड की तरह पैना होता है और इसकी बिक्री पर प्रतिबंध है, लेकिन प्रतिबंध होने के बाबजूद इसकी बिक्री की जा रही है। तो वही यह मांझा लड़की के जीवन की डोर का आखिरी सफर बन गया और वह असमय ही काल के गाल में समा गई।

Next Story
Share it