मध्यप्रदेश

MP Weather Report: शुष्क और सर्द हवाओं से मध्य प्रदेश में ठिठुरन, इस तारीख़ से मिलेगी राहत

Viresh Singh Baghel
15 Jan 2022 4:28 PM GMT
MP Weather
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में सर्दी का सितम जारी है और पाकिस्तान की हवाओं से ठंड का ज्यादा असर है

Madhya Pradesh Weather News: मध्य प्रदेश में सर्दी का सितम जारी है। शुष्क और सर्द हवाओं के चलते ठिठुरन भरी ठंड का लोगो को सामना करना पड़ रहा है, हांलाकि मौसम विशेषज्ञों का कहना है कि रविवार से लोगो को ठंड से कुछ राहत मिलेगी।

पाकिस्तानी हवाओं से बढ़ रही सर्दी

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार पाकिस्तान से आ रही हवाओं की वजह से मध्यप्रदेश में कोहरा और बादल छा रहे हैं। यही वजह है कि दिन में भी ठिठुरन है। मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में रात का पारा 10 डिग्री से नीचे पंहुचा है। इतना ही नही छिंदवाड़ा, मलाजखंड, सिवनी और मंडला में बौछारें पड़ीं।

10 और 20 में अटका पारा

मौसम के मिजाज के चलते तापमान में ज्यादा अंतर नही आ रहा है। यूं कहें कि 10 और 20 के आसपास पारा बना हुआ हैं, यानि की रात का पारा 10 डिग्री तो दिन का तापमान 20 डिग्री के आसपास है।

हालांकि रात के पारे में हल्का उछाल आया है। यह असर पाकिस्तान से आने वाली हवाओं के कारण हुआ है। अगले चार दिन तक इसी तरह तापमान बढ़ सकता है। रात का पारा कहीं-कहीं 1 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ गया है।

बने रहे दो सिस्टम

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार अभी चल रहे सिस्टम बहुत ही कमजोर थे। ऐसे में उनका असर ज्यादा नहीं रहा। वही 16 और 18 जनवरी को लगातार दो और सिस्टम बनने की संभावना है। आने वाले समय में बन रहे सिस्टम कुछ मजबूत हैं। इसका असर मध्यप्रदेश के मौसम पर पड़ेगा।

Next Story
Share it