NEWS/69-SHIVRAJ.jpg

Madhya Pradesh में 15 जून तक रह रहे Corona Curfew को Chief Minister Shivraj Singh Chouhan का बड़ा बयान, पढ़िए

RewaRiyasat.Com
Shashank Dwivedi
06 Jun 2021

भोपाल (Bhopal News) : मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Madhya Pradesh Chief Minister Shivraj Singh Chouhan) ने कहा कि हमारी कोशिश यह है कि सावधानी से रोजगार व्यापार भी चले और कोरोना का संक्रमण भी नियंत्रण में रहे। उन्होंने कहा कि 15 जून तक कोरोना कर्फ्यू (Corona Curfew) लागू रहेगा, इसमें आवश्यकतानुसार छूट दी जाती रहेगी।

मुख्यमंत्री ने मीडिया के सवालों के जवाब में कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की स्थिति नियंत्रण में है। पॉजिटिविटी दर अब घटकर 0.8 प्रतिशत हो गई है। प्रदेश के पांच जिले ऐसे हैं, जिनमें कोरोना का एक भी प्रकरण नहीं आया है।

पूरी तरह कोरोना मुक्त

हमें आशा है कि प्रदेश के कई जिले अगले कुछ दिनों में पूरी तरह कोरोना मुक्त (corona free) हो जाएंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी इंदौर, भोपाल और जबलपुर में कोरोना के प्रकरणों को लेकर लगातार सावधानी रखी जा रही है। अगर पांच प्रतिशत से कम पॉजिटिविटी दर होती है, तो कोरोना संक्रमण नियंत्रण में माना जाता है। हम उस श्रेणी में आ गए हैं।

चौहान ने कहा कि अभी भी जनता का सहयोग आवश्यक है। ग्राम, वार्ड, नगर और जिलों की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटियां अनलॉक की प्रक्रिया में पूरी सतर्कता बरत रही हैं। हमें कोविड अनुकूल व्यवहार अर्थात मास्क लगाना, दूरी बनाए रखना, बार-बार हाथ साफ करना आदि को अपनी आदत में शामिल करना होगा। दुकानदारों को भी दूरी बनाए रखने, दुकानों पर भीड़ नहीं लगने देने जैसी सावधानियों को अपनाना होगा।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER