मध्यप्रदेश

मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा बेटा-बेटी के एडमिशन की चिंता मत करना, उनकी फीस हम देंगे

Sanjay Patel
13 April 2023 11:34 AM GMT
मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा बेटा-बेटी के एडमिशन की चिंता मत करना, उनकी फीस हम देंगे
x
MP News: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर एमपी के बड़वानी पहुंचे। जहां पर वह निवाली हेलीपैड में उतरने के बाद लाडली बहना सम्मेलन में पहुंचे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान आज दोपहर एमपी के बड़वानी पहुंचे। जहां पर वह निवाली हेलीपैड में उतरने के बाद लाडली बहना सम्मेलन में पहुंचे। मंच पर पहुंचते ही लाडली बहनों ने सीएम का जोरदार स्वागत किया। इसके साथ ही बहनों द्वारा बनाई गई विशेष बड़ी राखी भी उन्हें भेंट की गई। कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि पहले बेटियों के साथ भेदभाव किया जाता था किंतु आज उनको पूरा सम्मान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बेटी नहीं बचाओगे तो बहू कहां से लाओगे।

211 फीट लंबी राखी की गई भेंट

एमपी बड़वानी के निवाली में लाडली बहना कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विशेष गाना गाते हुए अपने संबोधन की शुरुआत की। सीएम ने फूलों का तारों का सबका कहना है गीत गाया। ग्राम बोरलाय की दिशा आजीविका समूह द्वारा सीएम को 211 फीट लंबी विशेष राखी भेंट की गई। समूह की अध्यक्ष योगिता राजेश पाटीदार के अनुसार इस विशेष राखी की मुख्यमंत्री ने सराहना की। कार्यक्रम के दौरान सीएम को तीर कमान और साफा भी भेंट किया गया।

फीस की चिंता मत करना

मुख्यमंत्री ने कहा कि बहनों आप अपने बेटा-बेटी के पढ़ाई की चिंता मत करना। यदि वह पढ़ने में तेज हैं तो उनका एडमिशन बड़े कालेज में मामा करवाएगा। इसके साथ ही होनहार बच्चों की फीस भी मामा देगा। सीएम ने निवाली में नागलवाड़ी शिखरधाम के पक्के मार्ग निर्माण सहित 371 करोड़ की लागत के विविध कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण किया। मंच से ही उन्होंने सेंधवा, निवाली और पानसेमल के लिए कुछ परियोजनाओं की स्वीकृति भी दी।

कांग्रेस पर सीएम ने साधा निशाना

कार्यक्रम के दौरान सीएम ने मंच से कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि संबल योजना को कांग्रेस सरकार ने बंद कर दी थी। इसके साथ ही बेटा बेटियों के लैपटाप को बंद कर दिया गया था। उन्होंने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि मैं एक दिन रात भर जागा और सोचा कि बहनों को मायके जाने सहित खरीददारी के लिए हजार रुपए की भी जरूरत पड़ जाए तो अपने मन को मसोस कर रह जाती हैं। इसके लिए उनको हाथ भी फैलाना पड़ता था। मैंने सोचा कि बहनें साल में एक बार मुझे राखी बांधती हैं। रक्षाबंधन पर भैया अपनी बहन को कुछ न कुछ देता है। किंतु मन में आया कि एक बार देने से काम नहीं चलेगा। जिस पर हर महीना बहनों के खाते में रुपए डालने का विचार उनके मन में आया। जिससे बहनों को दूसरों के सामने हाथ फैलाने की जरूरत नहीं पडे़गी।

सीएम ने कहा 10 जून को आ जाएगी पहली किश्त

लाडली बहना कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि योजना के आवेदन भरने के दौरान यदि किसी के द्वारा रुपयों की मांग की जाती है तो मामा को बोल देना, मैं उन्हें हथकड़ी लगवाकर भेज दूंगा। उन्होंने कहा कि मई में आवेदनों की जांच होगी और 10 जून को योजना की पहली किश्त की राशि खाते में आ जाएगी।

Next Story