मध्यप्रदेश

MP Lokayukta Action: एमपी में आगर मालवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार

Sanjay Patel
16 Jun 2023 9:26 AM GMT
MP Lokayukta Action: एमपी में आगर मालवा के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी 10 हजार रुपए रिश्वत लेते गिरफ्तार
x
MP News: लोकायुक्त की लगातार की जा रही ट्रेपिंग कार्रवाईयों के बावजूद रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। आज एमपी के आगर मालवा जिले में लोकायुक्त उज्जैन ने कार्रवाई की।

MP Lokayukta Action: लोकायुक्त की लगातार की जा रही ट्रेपिंग कार्रवाईयों के बावजूद रिश्वतखोरी थमने का नाम नहीं ले रही है। आज एमपी के आगर मालवा जिले में लोकायुक्त उज्जैन ने कार्रवाई की। यहां मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। प्रभारी सीएमएचओ रिश्वत के रुपए न देने की बात पर संविदाकर्मी को गलत रिपोर्ट बनाकर हटाने की धमकी दे रहे थे। जिससे परेशान होकर इसकी शिकायत लोकायुक्त में की गई थी।

मांगे थे 20 हजार रुपए

लोकायुक्त के सुनील तलेन के मुताबिक आगरा मालवा प्रभारी सीएमएचओ डॉ. आरसी कुरील को शुक्रवार सुबह 10 हजार रुपए रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया है। लोकायुक्त उज्जैन की टीम ने जिला मुख्यालय पर उक्त कार्रवाई को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि जिला चिकित्सालय आगर में पदस्थ संविदा चिकित्सक डॉ. भगवानदास राजोरिया ने 12 जून को लोकायुक्त उज्जैन में शिकायत की थी कि प्रभारी सीएमएचओ रमेश चंद्र कुरील द्वारा उनसे हर महीने 20 हजार रुपए की डिमांड कर रहे हैं। रुपए नहीं देने पर गलत रिपोर्ट बनाकर हटाने की धमकी देते हैं।

10 हजार रुपए में तय हुआ सौदा

शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त उज्जैन ने 15 जून गुरुवार को इसका सत्यापन करवाया। जिसमें शिकायत सही पाई गई। इस दौरान शिकायतकर्ता डॉ. राजोरिया और प्रभारी सीएमएचओ कुरील के बीच रिश्वत के रुपए को लेकर बारगेनिंग भी हुई थी। जिसमें प्रति माह 20 हजार रुपए दिए जाने वाले पैसों को लेकर प्रभारी सीएमएचओ ने 15 हजार देने पर सहमति जताई थी। किंतु जब शिकायतकर्ता डॉ. राजोरिया ने केवल 10 हजार रुपए हर महीने देने पर हामी भरी तो यह रकम शुक्रवार की सुबह देना तय हुआ।

रिश्वत की रकम के साथ किया गिरफ्तार

शिकायतकर्ता डॉ. राजोरिया रकम के साथ प्रभारी सीएमएचओ के शासकीय आवास पहुंचे। जैसे ही उन्होंने सीएमएचओ कुरील को यह रिश्वत की रकम दी उसी दौरान लोकायुक्त टीम ने धावा बोल दिया। लोकायुक्त उज्जैन ने प्रभारी सीएमएचओ को 10 हजार रुपए रिश्वत की रकम के साथ रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। यह ट्रेप की कार्रवाई आज सुबह दशहरा मैदान स्थित प्रभारी सीएमएचओ डॉ. आरसी कुरील के शासकीय आवास में की गई।

Next Story